मेड़ विवाद में चाचा के हाथों भतीजे की मौत

CIMS ILAGबिलासपुर—तखतपुर बेलपान उमरिया निवासी भतीजे ने मेंड़ विवाद में चाचा पर प्राण घातक हमला कर दिया। घायल चाचा ने उपचार के दौरान सिम्स में दम तोड़ दिया है। मारपीट में घायल भतीजे का इलाज सिम्स में चल रहा है। तखतपुर थाने में अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

                        बेलपान उमरिया गांव निवासी दुकालु और मथुरा प्रसाद कौशिक के बीच पांच साल से मेड़ के कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था। पांच बार मथुरा और दुकालु के बीच पंचायत में मेड़ विवाद को लेकर बैठक हुई। आज सुबह दुकालु अपने बेटे बिसाहू के साथ मेड़ की मिट्टी काटकर खेत समतल कर रहा था। इसी दौरान मथुरा अपनी पत्नी जमुना के साथ पहुंचा और दुकालु को मेड़ काटने से मना किया। दोनो के बीच विवाद बढ़ गया। दुकालु ने मथुरा पर डण्डे से हमला कर दिया। अचानक हमले से गुस्साये मथुरा ने कुल्हाड़ी से दुकालु के सिर और चेहरे पर वार दिया। बीच बचाव करने पहुंचा दुकालु का बेटा बिसाहू ने भी मथुरा पर कुल्हाडी से वार दिया।

बिसाहू के हमले में मथुरा के सिर और हाथ में चोट आयी है। दुकालु, मथुरा और बिसाहू को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तखतपुर लाया गया। दोनो को सिम्स रिफर कर दिया गया। बिसाहू का उपचार तखतपुर में चल रहा है। सिम्स पहुचे दुकालु ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मथुरा खतरे से बाहर है। मामले में तखतपुर पुलिस ने मथुरा की शिकायत पर दुकालु और बेटे बिसाहू के खिलाफ आईपीसी की धारा294,506,323,34 का अपराध दर्ज किया है। बिसाहू की शिकायत पर मथुरा के खिलाफ आईपीसी की धारा 294,506,323,307,34 का मामला दर्ज किया है। दुकालु की मौत के बाद मामले में 302 की धारा जोड़ी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *