मेयर की अपील…पानी बरबादी को रोकें…पम्प हाउस का लिया जायजा..कहा..रेलवे को भी करना होगा प्रयास

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— शहर में आम जनता के बीच बढ़ती पानी की समस्या को देखते हुए मेयर किशोर राय बुधवार को पंप हाऊस पहुंचे। हालात का जायजा लिया। निरीक्षण कर जरूरी दिशा भी दिया। मेयर ने शहर में पानी सप्लाई की समस्या को तत्काल दूर करने को कहा। उन्होने टैंकरों से पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
                पंप हाऊस पहुँच कर मेयर किशोर राय ने सबसे पहले उपस्थिति पंजीयक और कंप्लेन रजिस्टर को देखा। उन्होंने टैंकरों की संख्या और पानी समस्या से प्रभावित स्थनों की जानकारी मांगी। कर्मचारियों ने 31 टैंकरों से शहर में जल आपूर्ति करने की जानकारी दी। मेयर किशोर राय ने कहा कि शहर में पानी की दिक्कतें बढ़ती जा रही है। जहां पानी की समस्या ज्यादा है…ऐसे जगहों में टैंकरों से पानी की सप्लाई को प्राथमिकता से लिया जाए।
               मेयर ने  जल आपूर्ति के लिए समय पर मोटर चालू और बंद करने की बात को प्राथमिकता में लेने को कहा। मोटर खराब होने और पाइप लाइन लीकेज संबंधित समस्या पर  तत्काल मरम्मत करने के निर्देश दिए। इस दौरान मेयर ने व्यर्थ में किसी भी परिस्थिति में पानी की बरबादी को रोकने का भी मंत्र दिया। मेयर ने इस दौरान शहर वाशियों से पानी बचाने और बर्बादी रोकने की अपील की। निरीक्षण के दौरान जल विभाग के उप अभियंता और कर्मचारी उपस्थित थे।
 
  रेलवे क्षेत्र में पानी सप्लाई को लेकर डीआरएम से बात
             रेलवे क्षेत्र स्थित कन्सट्रक्सन कालोनी में पानी की आपूर्ति के लिए मेयर ने चिंता जाहिर की ।  उन्होने मिलने वालों से बताया कि कालोनी की पानी समस्या पर उनकी नजर है। टैंकर कम होने के कारण पानी सप्लाई में परेशानी हो रही है। उन्होने कहा कि मामले में डीआरएम से चर्चा हुई है।उन्होंने रेलवे क्षेत्र में अपने संसाधनों से पानी सप्लाई करने की बात कही है।
TAGGED: , , , ,
close