मेयर को क्यों आया गुस्सा..किसको कहा..मन नहीं लगता तो घर बैठो…

IMG-20170811-WA0027बिलासपुर— महापौर किशोर राय जनता का सुख दुख का पता लगाने नगर के विभिन्न वार्डों का भ्रमण किया। पेयजल और सफाई व्यवस्था को लेकर निगम अधिकारियों को फटकारा। जल्द से जल्द चिन्हांकित जगहों की पाइप लाइन बदलने को कहा। महापौर ने साफ सफाई को देखने के बाद वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक यादव को जरूरी निर्देश दिया। फटकार लगाने के बाद मेयर ने महिला सफाई कर्मियो के पास टोकरा नहीं होने की शिकायत को गंभीरता से लिया है।

                    निगम मेयर किशोर राय ने आज वार्डों का भ्रमण किया। पेयजल और साफ सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। किशोर राय ने आज सुबह वार्ड क्रमांक 24 राम नगर सुभाष बाड़ा पहुंचे। पाइप लाइन विस्तार योजना का  मुआयना किया। विभिन्न स्थानों टूटी फूटी पाईप को गंभीरता से लिया। साथ में मौजूद अधिकारियों को खराब पाइप लाइन जल्द से जल्द बदलने को कहा।

            मेयर ने जल विभाग के सहायक अभियंता अजय श्रीवासन को मामले में दुबारा शिकायत नहीं आने की चेतावनी दी। किशोर राय ने वार्ड क्रमांक 45 कमला नेहरू वार्ड का भी दौरा किया। बड़े तालाब के किनारे पाइप लाइन का जायजा लिया। जल और स्वास्थ्य विभाग अधिकारी ओंकार  शर्मा को तालाब के किनारे की सफाई करवाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान वार्डवासियों ने मेयर से पीएचई पाइप लाइन लीकेज की भी शिकायत की।

               वार्ड वासियों की शिकायत पर महापौर ने तत्काल निराकरण करने का निर्देश दिया। पीएचई कार्यपालन अभियंता पांडे और साफ सफाई व्यवस्था को लेकर वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक  यादव को जमकर फटकारा। महापौर ने कहा कि यदि काम में मन नहीं लगता है तो घर बैठें। यदि वार्ड से पेयजल और सफाई व्यवस्था को लेकर शिकायत मिली तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

                   निरीक्षण के दौरान सफाई कर्मचारियों की कम संख्या देखते ही महापौर भड़क गए। सफाई काम में लगे कर्मियों की कम संख्या होने पर नाराजगी जाहिर की। सड़क की साफ सफाई करने वाली महिला कर्मियों के पास कचरा उठाने टोकना नहीं होने की शिकायत को गंभीरता से लिया।

                                     निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान मेयर के साथ स्वास्थ्य विभाग प्रभारी श्याम साहू जल विभाग प्रभारी रमेश जायसवाल वार्ड पार्षद सुनीता जीतू साहू शिवचरण साहू स्वास्थ्य विभाग अधिकारी डॉ ओंकार शर्मा जल विभाग सहायक अभियंता अजय श्रीवासन वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक अरुण यादव समेत वार्ड के नागरिक मौजूद थे।

Comments

  1. By Suresh Goswami

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *