मेरा बिलासपुर

एसईसीेल की मिट्टी को प्रणाम ..ठाकुर

1st pree photo RP Thakur 31-05-3016बिलासपुर—एसईसीएल सदा से सम्मान और आदर की संस्कृति केन्द्र रहा है। आपका प्यार, सहयोग मुझे इस मुकाम तक पहुॅंचाया है।   मैंने जो कुछ भी हासिल किया उसके केन्द्र में यहां के कर्मचारी और उत्कृष्ठ कार्यसंस्कृति है। यहाॅं की मिट्टी के प्रति मैं नतमस्तक हूॅं ।- उक्त बातें कोलइण्डिया/एसईसीएल से सेवानिवृत्त होने वाले निदेशक तकनीकी संचालन आर.पी. ठाकुर ने एसईसीएल मुख्यालय स्थित प्रांगण में आयोजित विदाई समारोह के दौरान कही।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बी.आर. रेड्डी ने कहा कि एसईसीएल की सफलता में निदेशक तकनीकी  संचालन आर.पी. ठाकुर जैसे गुणी निदेशक का महती योगदान है । सार्वजनिक उपक्रम से आपकी विदाई मानो एक दिव्य युग का अवसान है। कोयला उद्योग को आपकी प्रतिभा, समर्पण और  नेतृत्व शक्ति से प्रगति की नई ऊंचाईयों को छूने का अवसर मिला है। आपके कुशल मार्गदर्शन का हौसला और आगे बढ़कर हाथ बढ़ाने के आपके जज़्बे ने खनन क्षेत्र को उत्साह की नई परिभाषा दी है। रेड्डी ने आर.पी. ठाकुर के सपरिवार सुखमय भविष्य की कामना भी की।

                     कार्यक्रम को निदेशक वित्त ए.पी. पण्डा, निदेशक कार्मिक डाॅ. आर.एस. झा, निदेशक तकनीकी योजना-परियोजना कुलदीप प्रसाद ने भी संबोधित किया। सभी ने आर.पी. ठाकुर को कुशल खनन अभियंता है और मानवीय दृष्टिकोण से परिपूर्ण व्यक्तित्व बताया। त्वरित निर्णय क्षमता, कंपनी हित में जवाबदेही के साथ बड़े फैसले लेना, सरल किन्तु दृढ़ व्यक्तित्व, वैचारिक स्पष्टता जैसे मूल्यों ने उनके व्यक्तित्व को ऊंचाई दी है। एसईसीएल परिवार उनके योगदान को शायद ही भूला पाए।

                     कार्यक्रम के अंत में सभी ने अपने उद्बोधन में ठाकुर के सेवानिवृत्ति के बाद सपरिवार सुखी और खुशहाल जीवन की भगवान से प्रार्थना की ।         इस अवसर पर एसईसीएल संचालन समिति के नाथूलाल पाण्डे, पी.के. राय, मजरूल हक अंसारी, जे.एस. सोढ़ी, के. पाण्डे ने अपने संबोधन में आर.पी. ठाकुर के कार्यशैली की सराहना की ।
स्वागत भाषण व्ही.पी. सिंह महाप्रबंधक सामग्री प्रबंधन ने दिया । मान पत्र का पाठन ए.के. उदेनिया महाप्रबंधक सीएमसी ने किया। अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक बी.आर. रेड्डी,  निदेशक मण्डल और संचालन समिति के सदस्यों ने मान पत्र ठाकुर को प्रदान किया।

                            कार्यक्रम में एसईसीएल संचालन समिति, एसईसीएल कल्याण मण्डल, एसईसीएल सुरक्षा समिति, विभिन्न विभागाध्यक्षगण, क्षेत्रीय मुख्य महाप्रबंधक/महाप्रबंधकगण, अधिकारी-कर्मचारीगण, विभिन्न श्रमसंघ प्रतिनिधिगण, एससी/एसटी/ओबीसी, सीएमओएआई एवं विप्स सदस्यगण उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन सहायक प्रबंधक राजभाषा/जनसंपर्क सनीशचन्द्र ने किया। आभार  ए.एस. बापट मुख्य प्रबंधक फारेस्ट  ने दिया ।

                   

Back to top button
close