मोबाइल और ईमेल पर मिलेगी GPF की जानकारी, अपडेटिंग के लिए सभी ट्रेजरी ऑफिसर को भेजा गया पत्र

बिलासपुर।संचालक कोष लेखा एवं पेंशन द्वारा छत्तीसगढ़ के सभी कोषालय अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर जी.पी.एफ.अभिदाताओं के मोबाईल नंबर और ई.मेल अपडेट करने की कार्यवाई के निर्देश दिए हैं।ज्ञातव्य है कि कोष लेखा एवं पेंशन संचालक द्वारा भविष्य निधि अभिदाताओं को उनके प्रारंभिक कोष, ब्याज आहरण, अंतशेष एवं अंशदान आदि का विवरण उनके मोबाईल नंबर एवं ई.मेल पर उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था की गई है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप् ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

इस परिप्रेक्ष्य में पूर्व में 10 दिसंबर 2018 और 7 जनवरी 2019 को कोषालय अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर कोषालय के अंतर्गत सभी अभिदाताओं को आहरण संवितरण अधिकारियों के माध्यम से सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया था कि ई.कोष आॅनलाईन के ए.जी.इंटरफेस के अंतर्गत जी.पी.एफ. स्लीप प्राप्त करने हेतु एम्प्लाई लाॅग इन में अपने जी.पी.एफ.अभिदाता का मोबाईल नंबर और ई.मेल अपडेट करना सुनिश्चित किया जाय।

अभी तक जी.पी.एफ. के कुल 78 हजार 26 में से 17 हजार 815 अभिदाताओं द्वारा एम्प्लाई लाॅग इन से अपने जी.पी.एफ. अभिदाता का मोबाईल एवं ई.मेल अपडेट किया गया है। अभी 60 हजार 211 अभिदाताओं का लाॅग इन अपडेट किया जाना शेष है। ये अभिदाता अपडेट नहीं होने के कारण प्राप्त सुविधा से वंचित है।

इस निर्देश का पालन प्रतिवेदन प्रतिमाह प्रेषित करने के निर्देश संचालक द्वारा दिये गये हैं। उन्होंने सभी संभागीय संयुक्त संचालकों से कहा कि वे अपने अधीनस्थ जिला कोषालयों के उपरोक्त कार्यों की माॅनिटरिंग कर प्रतिमाह पालन प्रतिवेदन दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *