मोबाइल बांटने गए बीजेपी विधायक के खिलाफ कॉलेज में लगे मुर्दाबाद के नारे…..साइंस क्लास की माँग को लेकर भड़का असंतोष

बिलासपुर।लोरमी के राजीव गांधी कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में मंगलवार को  बीजेपी विधायक तोखन साहू के हाथों मुफ्त मोबाइल फोन वितरण कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने जमकर हंगामा किया है ।  यह तब हुआ जब स्थानीय विधायक तोखन साहू ने गिने चुने छात्रों को मोबाइल वितरण किए ही थे। छात्रों ने कॉलेज में विज्ञान की कक्षाएं खोलने के लिए जरूरत के हिसाब से कमरे बनवाने की माँग को लेकर विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर दी ।इसके जवाब में विधायक के साथ आए समर्थकों ने कॉलेज में गाली-गलौज की । जिससे छात्रों में बड़ी नाराजगी है।

बतादें लोरमी कॉलेज में कुल 913 स्मार्टफोन बटने हैं  । वही आज राजीव गांधी कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में 458 छात्र-छात्राओं को मुफ्त स्मार्टफोन वितरण किए जा रहे थे ।  इस दौरान अचानक अतिरिक्त भवन के लिए 15 लाख से ऊपर राशि की मांग को लेकर तोखन साहू के खिलाफ नारेबाजी करने लगे ।कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा लंबे समय से विज्ञान संकाय की मान्यता को लेकर मांग की जा रही थी और विज्ञान संकाय की मान्यता मिलने के बाद वहां अतिरिक्त कक्ष और प्रैक्टिकल रूम की मांग को लेकर लगातार ज्ञापन दिया गया था ।

जिसे देखते हुए कुछ दिनों पहले विकास यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा कॉलेज में अतिरिक्त भवन बनवाने 15 लाख रुपए राशि देने की घोषणा की गई है ।  जिस पर छात्र-छात्राओं को कहना है 15 लाख रुपए से क्या होगा  । वही इसको लेकर छात्र  15 लाख से अधिक राशि देने की मांग को लेकर विरोध करने लगे ।

जिस पर स्थानीय विधायक के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के छात्रों से जमकर गाली-गलौज की है ।  जिससे नाराज छात्रों में आक्रोश है । साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं पर कार्यवाही करने मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *