मेरा बिलासपुर

यहाँ 31 जुलाई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे,उच्च स्तरीय बैठक मे फैसला

दिल्ली।दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली में 31 जुलाई तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. दिल्ली में स्कूलों को पुनः खोलने संबंधी योजना पर आज डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. लॉकडाउन के दौरान विभिन्न माध्यमों से शिक्षा जारी रखने संबंधी अनुभवों पर भी चर्चा हुई. बैठक में अलग-अलग कक्षाओं के अनुरूप विशिष्ट योजना बनाने संबधी सुझावों पर चर्चा हुई. इसके अलावा इस बात पर भी सहमति बनी कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए स्कूल फिलहाल 31 जुलाई तक बंद रखे जाएं. CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

उल्लेखनीय है कि सिसोदिया ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर स्कूलों की नई भूमिका पर विचार करने का अनुरोध किया था. उन्होंने लिखा था कि ”हमें अभी तय करना है कि हम खुद अपने देश और समाज की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने स्कूलों का पुनर्निर्माण करेंगे या फिर इंतजार करेंगे कि कोई अन्य देश कुछ कर लें, उसके बाद हम उसे अपने यहां कॉपी पेस्ट करें.”

आज की बैठक का उद्देश्य यह विचार करना था कि स्कूल जुलाई के बाद जब खुलें तो वो किस प्रकार की तैयारी के साथ खुलें. बैठक में दिल्ली के सरकारी और निजी विद्यालयों के 829 शिक्षकों, 61 स्कूल हेड, 920 स्टूडेंट तथा 829 अभिभावकों के ऑनलाइन सुझावों और स्कूल स्तर पर 23262 टीचरों और 98423 अभिभावकों के सुझावों पर आधारित जिले वार रिपोर्ट पर विचार किया गया. यह रिपोर्टें शिक्षा निदेशालय के उप शिक्षा अधिकारीयों नें शिक्षा सचिव और शिक्षा निदेशक की उपस्थित में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दीं.

CG-इन इन त्योहारों में पटाखों को फोड़ने की अवधि दो घंटे ही निर्धारित,ऑनलाइन पटाखों के बिक्री पर प्रतिबंध

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS