यातायात विभाग की कार्रवाई..15 बाइक जब्त

IMG-20151218-WA0009बिलासपुर–यातायात विभाग ने आज सडक खडे बेतरतीब वाहनो पर चलानी कार्रवाई की। इस दौरान जवान जगह-जगह दो पहिया वाहनों के चालकों को हेलमेंट पहने की भी सलाह देते नजर आए। चौक चौराहो पर यातायात विभाग ने यातायात नियमों के पालन का भी संदेश दिया। साथ ही नियम तोड़ने वालों पर भी कार्रवाई भी की। पुलिस नें नशे में गाडी चलाने वाले 15 वाहन चालको को हिरासत में लिया है। जिन्हे कोर्ट में पेश कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

                              रायपुर और हाइकोर्ट के दबाव के बाद यातायात विभाग की कार्रवाई इन दिनो चर्चा का विषय बना है। कुछ दिन चलने के बाद यह कार्रवाई बंद सी पड़ गई थी । उप पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर के निर्देश में आज एक बार फिर नेहरू चौक में टेंगो वन और थ्री के नेतृत्व में यातायात के जवान मुस्तैद नज़र आए। बेतरतीब खड़े वाहनो को जब्त किया। कुछ पर चालानी कार्रवाई भी की।

                   अचानक हुई इस कार्रवाई के लोगो के होश उड़ गए। कुछ वाहन चालक दूर से ही कार्रवाई देखे पतली गली से नौ दो ग्यारह हो गए।यातायात पुलिस ने बेतरतीब खडे 15 से अधिक वाहनो को जब्त कर यातायात थाने में रखा है। जहां वाहन को छुड़ाने मालिको की भीड़ देखने को मिली ।

                यातायात विभाग के जवान शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर इस दौरान सुरक्षित ड्राइव के लिए हेलमेंट इस्तेमाल करने की सलाह देते हुए नजर आए। उप-अधीक्षक ठाकुर ने बताया कि दोपहर तक एक हजार से अधिक लोगों को हेलमेंट लगाने का संदेश दिया है। साथ ही उनके नाम और वाहन के नम्बर भी नोट किये है। दुबारा बिना हेलमेंट के पाये जाने पर कडी कार्रवाई की बात कही जा रही है।

               ठाकुर ने बताया कि समझाइश के बाद भी यातायात नियमो की अनदेखी करने वालो पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शराब पीकर वाहन चालाने वाले वाहन चालको पर जरूरत पड़ने पर कठोर कदम उठाए जांएगे। जानकारी के अनुसार विभिन्न थाना क्षेत्रो में हुई कार्रवाई में यातायात विभाग ने 15 से अधिक गाडियो को जब्त किया है। जिन्हे  न्यायालय के हवाले किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *