मेरा बिलासपुर

यादव समाज का गुस्सा, बदल गया थाना प्रभारी

RATANPUR THANAबिलासपुर—पुलिस कप्तान अभिषेक पाठक ने रतनपुर में एक महीने पहले पशु चराने वाले यादव से मारपीट करने के आरोप में दोषी पाए जाने पर रतनपुर थाना प्रभारी विलयम टोप्पों का स्थानांतरण सीपत कर दिया है। सीपत थाना प्रभारी पैकरा को रतनपुर थाने की जिम्मेदारी दी है।

                         मालूम हो कि रतनपुर थाना प्रभारी विलियम टोप्पो और उनके चार अधीनस्थ कर्मचारियों पर पशु चराकर लौट रहे चरवाहे के साथ मारपीट करने का आरोप है। एक महीने पहले हुए इस घटना के विरोध में रतनपुर यादव समाज ने स्थानीय थाने का घेराव किया था। मामले की गंभीरता को लेते हुए एडिशनल एस.पी. जे.आर. ठाकुर ने दो आरक्षकों को तत्काल पुलिस लाइन अटैच किया था । यादव समाज ने थानेदार को भी हटाने की मांग की। दबाव के मद्देनजर पुलिस कप्तान के निर्देश पर एक जांच समिति का गठन किया गया। पुलिस कप्तान अभिषेक पाठक ने थाना प्रभारी रतनपुर विलियम टोप्पों का थाना स्थानांतरण किया है।

                            यादव समाज का आरोप था कि रतनपुर थाना प्रभारी विलियम टोप्पों और अधीनस्थ कर्मचारी मारपीट के समय काफी नशे की हालत में थे। चरवाहे को सड़क से मवेशी हटाने के लिए कहा। जब वह मवेशियों को हटा रहा था उसी दौरान चार पुलिसकर्मियों ने उस पर लात घूंसा,डंडा और जूता से पीटना शुरू कर दिया। जिसके बाद उसकी हालत काफी खराब हो गयी। आक्रोशित लोगों ने घटना के विरोध में थाने का घेराव किया। सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी जे.आर.ठाकुर ने मामले में दो पुलिस कर्मचारियों को तत्काल पुलिस लाइन भेजते हुए एसपी के निर्देश पर जांच टीम का गठन किया। ठाकुर ने आंदोलनकारियों को आश्वासन दिया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद थानेदार पर कार्रवाई की जाएगी।

न्यायमित्र मित्र रिपोर्ट में खुली सिम्स की पोल

                     महीनों बीत जाने के बाद कार्रवाई नहीं होने पर यादव समाज ने पुलिस कप्तान से मिलकर थानेदार को हटाने की मांग करते हुए दोषिय़ों पर कार्रवाई करने की गुजारिश की। बावजूद इसके विलियम टोप्पों को रतनपुर से नहीं हटाया गया। दो दिन पहले आक्रोशित यादव समाज में थानेदार को हटाने के लिए रतनपुर थाने का घेराव करते हुए चक्काजाम किया। यादव समाज ने आरोप लगाया किदोषी अधिकारी को पुलिस के आलाधिकारी बचाने का प्रयास कर रहे हैं।

                     लगातर बढते दबाव और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के साथ जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कप्तान ने एक आदेश जारी कर थाना प्रभारी विलियम टोप्पों को सीपत का प्रभार सौंपते हुए सीपत थाना प्रभारी पैकरा को रतनपुर का इंचार्ज बनाया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS