युवकों ने मौलवी को पीटा..मरवाही में तनाव

Editor
2 Min Read

Chhattisgarh.Policeबिलासपुर—मरवाही में सुबह नवाज पढ़ाने जा रहे मौलवी को तीन युवकों ने मारपीट की है। बताया जा रहा है कि मारपीट करने वाले बदमाश मुस्लिम सामाज से ही हैं। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गयी। मुस्लिम समाज के लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन किया। विरोध को नियंत्रित करने में पुलिस को काफी पसीना बहाना पड़ा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                         पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मरवाही बस्ती के मस्जिद पर वर्चस्व की लड़ाई को लेकर दो पक्षो के बीच लम्बे समय से विवाद चल रहा है। रोज की तरह आज भी सुबह चार बजे मौलवी मोहम्मद जाहिद हुसैन नवाज पढ़ाने जा रहे थे। इसी दौरान तीन बदमाश युवको ने रास्ते में रोककर नावाज पढ़ाने से मना किया। विरोध करने पर तीनो युवको ने मौलवी मोहम्मद जाहिद हुसैन की पिटाई कर दी। घटना की जानकारी लगते ही मौलवी के समर्थन में लोग मौके पर पहुंच गये। इस बीच दूसरे पक्ष के लोगो ने थाने पहुच कर मामले की शिकायत दर्ज की है।

                         मौलवी पर हुए हमले के विरोध में लोगो ने कार्रवाई की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन किया। जिससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी। पुलिस ने मामले में शांति व्यवस्था बनाए रखने तीनो संदेही युवको को हिरासत में लिया है। फिलहाल तीनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने तनाव की स्थिति को देखते हुए मस्जिद की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

                              थाना प्रभारी ने बताया कि सारा मामला वर्चस्व की लड़ाई को लेकर है। मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। दोनो पक्ष समय-समय पर ऐसी घटना को लेकर विवाद करते हैं।

close