रघुराज स्टेडियम में जिम्नेजियम और इंडोर गेम जल्द

stadium

बिलासपुर ।  राजा रघुराजसिंह स्टेडियम में जल्द ही खिलाडि़यों को जिम्नेजियम और इंडोर गेम की सुविधा मिलेगी। कलेक्टर सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने गुरूवार को  रघुराज सिंह स्टेडियम का निरीक्षण कर समय सीमा में इन सुविधाओं को प्रारंभ करने के निर्देश दिए  । साथ ही मैदान में गुणवत्तापूर्ण मिट्टी डालने और मैदान का कार्य तीन माह के भीतर पूरा करने की हिदायत दी।
कलेक्टर ने स्टेडियम में बैंडमिटन कोर्ट, हाल एवं निर्माणाधीन जिम्नेजियम का निरीक्षण किया। मैदान की मिट्टी का परीक्षण करने और पुरानी मिट्टी के उपर एक फीट अच्छी गुणवत्ता की मिट्टी डालने के निर्देश दिए। मिट्टी डालने के पूर्व क्यूरेटर से ककड़ पत्थरों को हटाने का भी निर्देश दिया। मैदान का कार्य पूरा होने के बाद पिच निर्माण की तैयारी करने कहा।
स्टेडियम के बैंडमिंटन कोर्ट में वर्तमान में लगभग 70 खिलाड़ी खेलने आते है। कलेक्टर ने यहा आने वाले खिलाडि़यों के लिए पंजी रखने और उनसे प्राप्त शुल्क का उपयोग कोर्ट में सुविधा बढ़ाने के लिए करने कहा। इसके साथ ही स्टेडियम के खाली पड़े हाल में टेबल टेनिस व कैरम खेल की व्यवस्था एक माह के भीतर प्रारंभ करने का निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिया। स्टेडियम में जिम्नेजियम निर्माण के लिए एनटीपीसी द्वारा 15 लाख प्रदान किया गया है। कलेक्टर ने जिम के लिए आवश्यक उपकरण जैसे ट्रेडमिल, डम्बल सेट,मल्टी जिम, साईकिल एवं अन्य उपकरणों की खरीदी हेतु शीघ्र प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए। स्टेडियम में केंटीन संचालन के लिए पुनः टेडर आमंत्रित करने के निर्देश दिए। स्टेडियम में सिविल वर्क के कार्य कराये जाने है। इसके लिए ईस्टीमेट बनाने का निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिया। स्टेडियम को इमलीपारा सड़क से जोड़ने के लिए निजी भूमि की बाधा आ रही है। इसका परीक्षण करने अपर कलेक्टर को निर्देशित किया।
निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक अभिषेक पाठक, नगर निगम आयुक्त श्रीमति रानू साहू , अपर कलेक्टर  जे.पी. मौर्य एवं नगर निगम व एनटीपीसी के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.