मेरा बिलासपुर

रतनपुर थानेदार के खिलाफ यादव समाज ने खोला मोर्चा

IMG_20150915_124235बिलासपुर—यादव समाज ने आज पुलिस कप्तान अभिषेक पाठक से मुलाकात कर रतनपुर थाना प्रभारी विलियम टोप्पो और जनकराम के साथ मारपीट करने वाले तीन अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। यादव समाज के लोगों ने बताया कि घटना के दस हो चुके हैं लेकिन दोषियों के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गयी है। इससे जाहिर होता है कि पुलिस प्रशासन अपने थानेदार और मारपीट के तीन अन्य आरोपियों को बचाना चाहता है।

                   आज पुलिस कप्तान के कार्यालय पहुंचकर यादव समाज ने रतनपुर में जनकराम यादव के साथ मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। समाज के अध्यक्ष ने बताया कि रतनपुर निवासी जनकराम चरवाही का काम करता है। 6 सितम्बर को वह पशुओं को चराने जा रहा था। इसी दौरान रतनपुर थाना प्रभारी विलियम टोप्पो ने जनकराम को रास्ते से पशुओं को हटाने के लिए कहा। पशुओं को सड़क से हटाने में कुछ देरी हुई। थानेदार टोप्पो जनकराम से गाली गलौच करने लगे। जनकराम ने जब गाली गलौच नहीं करने को कहा तो विलियम टोप्पो, एसएसआई अमृत साहू, आरक्षक प्रदीप मिश्रा और चन्द्रप्रकाश बंजारे गाड़ी से उतरकर जनकराम को मारना पीटना शुरू कर दिया। उस समय सभी पुलिसकर्मी शराब के नशे में मदमस्त थे।

           यादव समाज के लोगों ने बताया कि शराब के नशे में रतनपुर थानेदार विलियम टोप्पो और उनके साथियों ने जनकराम यादव को थाना परिसर में लाकर जूता चप्पल लाठी लात घूंसा से इतना पीटा की उसकी हालत नाजुक हो गयी। बावजूद इसके उसका मुलायजा नहीं कराया गया।

CORONA से निपटने दिल्ली पुलिस की अनोखी मुहिम..लॉकडाउन,बेकार की अफवाहो समेत इन गतिविधियो पर रहेगी नजर

                 घटना के बाद स्थानीय लोगों के आक्रोश को ध्यान में रखते हुए एडिशनल एसपी जे.आर.ठाकुर ने तीन पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया। थाना प्रभारी के खिलाफ दस दन के भीतर जांचरिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया।

               पुलिस कप्तान से मिलकर यादव समाज ने बताया कि आज दस दिन पूरे हो गए है लेकिन थाना प्रभारी विलियम टोप्पों के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गयी है। जिन्हें लाइन अटैच किया गया है उनके खिलाफ भी पुलिस ने अभी तक सख्त कदम नहीं उठाया है।

           उन्होंने बताया कि कोटा एसडीओपी शमशीर खान ने भी जनकराम की प्राथमिकी लिखने के लिए दो दिन का समय मांगा था लेकिन आज तक उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गयी है।

               पुलिस कप्तान से मिलने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए यादव समाज के वरिष्ठ सदस्यों ने बताया कि यदि जनकराम से मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो सभी यादव और स्थानीय लोग रतनपुर थाना का घेराव कर उग्र प्रदर्शन करेंगे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS