मेरा बिलासपुर

रसूखदारों के खिलाफ ग्रामीणों ने लगाई गुहार

collectorate 1बिलासपुर— मस्तूरी थाना क्षेत्र स्थित सरसेनी गांव की महिला ने कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगायी है।महिला ने बताया कि गांव का ही एक दंबंग परिवार उसकी जमीन को हथियाना चाहता है। मना करने पर उसे जान से मारने की धमकी देता है। शिकायत के बाद भी पुलिस आरोपी के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं कर रही है।

                                                मल्हार चौकी क्षेत्र के ग्राम सरसेनी की एक महिला आज कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगायी है। सत्यवती शेन्डे ने बताया उसके पति ने तीन मई को गांव के ही राजू मनहर को कुछ जमीन बेचा। बिकी हुई जमीन पर राजू ने निर्माण कराया। अब वह मेरे हिस्से की जमीन को हथियाना चाहता है। तीन मई को जमीन को लेकर हुए विवाद में राजू ने उसके सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। घटना के बाद उसे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

                    घटना की रिपोर्ट मल्हार चौकी में दर्ज किया जा चुका है। बावजूद इसके राजू मनहर को पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। अब राजू उसे जान से मारने की धमकी देता है। राजू का कहना है कि पुलिस उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है। जो करना है कर लो। लेकिन जमीन हथिया कर ही रहूंगा।

 श्मशान भूमि पर कब्जा
ग्राम महमंद के चंद्र्र्रप्रकाश सूर्या ने डिप्टी कलेक्टर एसआर कुर्रे को बताया कि सरपंच नीरज राय गांव की श्मशान भूमि को बेच रहा है। सरपंच के इशारे पर लोगों ने अब घर भी बनवाना शुरू कर दिया है। दो तीन मकान बनकर तैयार भी हो चुके है। चन्द्रप्रकाश का आरोप है कि सरपंच अपनी और  कुछ लोगों के जमीन के पास से कीमत बढ़ाने के लिए सडक़ बना रहा है। जबकि उक्त स्थान से सड़क प्रस्तावित भी नहीं है।

बच्चों ने जीता अतिथियों का दिल

                               डिप्टी कलेक्टर ने बताया कि सरपंच को अविश्वास प्रस्ताव से पंचो के पास ताकत है। आप लोग संवैधानिक ताकत का प्रयोग कर सरपंच को हटाएं। ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच के पास रूपयों की ताकत है। पंचो को लालच देकर अपने पक्ष में कर लेता है। इसलिए उसके सामने  हमारी एक नहीं चलती है। डिप्टी कलेक्टर ने  शिकायतकर्ताओं को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS