मेरा बिलासपुर

राजधानी समेत प्रदेश में निकली जोगी की मशाल रैली

3(11)रायपुर—बिरगांव निवासी दिव्यांग योगेश साहू के समर्थन में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी आज मशाल रैली निकाली। जोगी कार्यकर्ताओं ने हाथों में मशाल लेकर युवा विरोधी आउटसोर्सिंग निति के विरोध में प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन किया। सरकार के सामने चार मांगें रखीं ।राजधानी में छजकां अध्यक्ष अजीत जोगी के नेतृत्व में मशाल रैली कालड़ा नर्सिंग होम से शुरु होकर उस अस्पताल तक पहुची जहां योगेश साहू का इलाज किया जा रहा है। रैली का अंत युवाओं ने संकल्प साथ किया कि अब छत्तीसगढ़ में कोई नौजवान नहीं जलेगा।

रैली के दौरान छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी अध्यक्ष अजीत जोगी ने कहा कि प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी और बेरोजगार युवाओं की आत्महताओं को रोकने के लिए छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने रमन सरकार से चार मांगें रखीं हैं।  जोगी कार्यकाल में बनाई गयी उद्योग नीति फिर से लागू किया जाए। शासकीय और अर्धशासकीय नौकरियों में पात्रता शर्तों में बदलाव करते हुए उन्हें ही नौकरी दी जाए जो पिछले 10 वर्षों से प्रदेश का स्थायी निवासी हो या जिसने कम से कम 5 शैक्षणिक वर्षों तक छत्तीसगढ़ में शिक्षा लिया हो। विभागों में खाली पदों की आउटसोर्सिंग तुरंत बंद हो। विधानसभा का आपातकाल सत्र बुलाकर स्थानीय युवाओं को नौकरी देने संशोधित विधेयक लोक सेवा पदस्थापना भर्तियां अधिनियम 2016 को तुरंत पारित किया जाए। जोगी ने युवाओं से वादा किया कि उनकी सरकार बनते ही पहला निर्णय स्थानीय युवाओं के रोजगार के संबंध में लिया जाएगा।

                       जोगी ने कहा जब उनकी सरकार थी तो ऐसी उद्योग नीति बनाई गयी थी जिसमें उद्योगों को अपने यहां नौकरियों में 90 फीसदी युवाओं को नौकरी देने को कहा गया था। आज प्रदेश 20 लाख से ज्यादा बेरोजगार युवक हैं। आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं ।

पुलिस कप्तान ने किया हनी ट्रैप का खुलासा..सागर में पकड़ाया मास्टर माइंड..2 महिला समेत आधा दर्जन आरोपी गिरफ्तार..आरक्षक भी शामिल

छत्तीसगढ़ के स्थानीय युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी और उससे उपजती हताशा को देखते हुए ही मरवाही विधायक अमित जोगी ने आउटसोर्सिंग4(12) के विरोध में सबसे पहले आवाज़ उठाई थी। इसी सन्दर्भ में उन्होंने विधानसभा के मानसून सत्र में संशोधित विधेयक लाने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन उस प्रस्ताव को भाजपा.कांग्रेस ने मिलीभगत कर प्रस्तुत नहीं होने दिया । इससे साफ है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों राष्ट्रीय दलों को क्षेत्रीय युवाओं के भविष्य से कोई लेना देना नहीं है। जोगी नेसरकार को चेतावनी दी कि उनका बोरिया.बिस्तर बांधने का समय आ गया है ।

बिलासपुर और बस्तर में जोगी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मशाल रैली निकाली। बिलासपुर में गोलबाजार से नेहरू चौक बीच कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। योगेश साहू के आत्मदाह को शर्मनाक बताया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS