राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कॉंग्रेस ने जारी की सूची,पहली सूची में नौ मुस्लिम उम्मीदवार

Congress, Supreme Court Verdict Aadhaar Card,रायपुर।कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 152 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची में नौ मुस्लिम उम्मीदवारों को जगह दी है। वहीं भाजपा ने अब तक 162 उम्मीदवारों की अपनी दो सूचियों में एक भी मुस्लिम चेहरे को जगह नहीं दी है।कांग्रेस ने गुरुवार देर रात 152 उम्मीदवारों की पहली सूची में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए हबीबुर्रहमान को नागौर से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं पार्टी ने पुष्कर से नसीम अख्तर इंसाफ, पोकरण से सालेह मोहम्मद, शिव से अमीन खान, मकराना से जाकिर हुसैन गैसावत, किशनपोल से अमीन कागजी, फतेहपुर से हाकम अली, सवाईमाधोपुर से दानिश अबरार व चूरू से रफीक मंडेलिया को उम्मीदवार बनाया है।

राज्य की 200 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है। भाजपा की दो सूचियों में अब तक 162 और कांग्रेस की एक सूची में 152 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है। इसके अलावा बसपा व आप सहित कई अन्य पार्टियां भी अपने उम्मीदवार उतार चुकी हैं।

भाजपा ने वसुंधरा राजे सरकार में कद्दावर मंत्री रहे युनुस खान की डीडवाना सीट से अभी कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है और उनकी उम्मीदवारों को लेकर संशय कायम है। पार्टी ने 38 और नामों की घोषणा अभी करनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *