राजीव भवन TO राजभवन..पैदल यात्रा में शामिल होंगे दिग्गज नेता..विजय ने बताया..मंत्री विधायक समेत प्रदेश का एक-एक कार्यकर्ता होंगे शामिल..देंगे राज्यपाल को ज्ञापन

बिलासपुर—- केन्द्र  सरकार की कृषि नीति के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जमकर विरोध किया है। कांग्रेस नेताओं ने राजधानी रायपुर में 29 सितंबर को राजीव भवन से राज्यपाल निवास पर विशाल पैदल मार्च निकालने का एलान भी किया है।
 
           मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम की अगुवाई में केन्द्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ राजधानी रायपुर में राजीव भवन से राजभवन तक पैदल मार्च निकाला जाएगा। जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि 29 सितम्बर को आयोजित पैदल यात्रा में  कांग्रेस के सभी नेता मौजूद रहेंगे। पैदल यात्रा राजीव भवन से शुरू होकर राजभवन में खत्म होगी। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को किसानों के समर्थन में ज्ञापन देंगे।
 
             पैदल यात्रा में कांग्रेस के सभी सांसद, विधायक ,मंत्री , पूर्व सांसद पूर्व विधायक , विधायक प्रत्याशी के अलावा सभी जिला कांग्रेस अध्यक्ष , प्रमुख पदाधिकारी शामिल होंगे।
 
                  बिलासपुर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी ने जानकारी दी कि केंद्र सरकार ने लोक सभा  और राज्य सभा में मनमाने ढंग से बिना चर्चा और पूर्व परामर्श से किसान विरोध बिल को पास किया है। जिसका दुष्परिणाम सीधे तौर पर किसान और आम उपभोक्ताओं पर पढ़ने वाला है। 
 
          केशरवानी ने जानकारी दी कि संसद में किसान हितों के खिलाफ तीन बिल को गलत तरीके पारित किया गया। इसमें पहला बिल किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य ( संवर्धन और सुविधा )विधेयक 2020 के नाम से है। दूसरा बिल किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण )मूल्य आश्वासन कृषि सेवा विधेयक 2020 और तीसरा आवश्यक वस्तु (संशोधन )विधेयक 2020 के नाम से है।
 
                तीनों ही बिलों का राष्ट्रव्यापी विरोध हो रहा है। कई प्रदेशों में किसान सड़कों पर चुके हैं।  केंद्र सरकार लाठियों के दम पर किसानों की आवाज़ को दबाना चाहती है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों, पूर्व सांसदों एवं जिला अध्यक्षों को पत्र लिखकर सभी से 29 सितंबर को राजधानी रायपुर में आयोजित कांग्रेस के विशाल पैदल मार्च में शामिल होने रायपुर पहुंचने को कहा गया है।प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला ने पार्टी पदाधिकारियों को पत्र भी लिखा है। 
 
                विजय ने बताया कि पैदल यात्रा में बिलासपुर ज़िले के के सभी सांसदों मंत्रीगणों विधायक गणों पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों, सांसद, विधायक प्रत्याशी, पदाधिकारी , कांग्रेस के सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता  पैदल मार्च में अनिवार्य रूप से मौजूद रहेंगे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...