मेरा बिलासपुर

राजेन्द्र की बहन ने दी आत्मदाह की धमकी..आप ने भी खोला मोर्चा

IMG_20151031_143314IMG-20151030-WA0000बिलासपुर— नगर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज बिल्हा के तत्कालीन एसडीओ अर्जुन सिंह सिसोदिया के पुतले की शवयात्रा निकाली। यात्रा चांटीडीह से शुरू होकर शनिचरी पड़ाव गोलबाजार तक पहुंची। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने आज राजेन्द्र तिवारी के साथ आज कलेक्टर पहुचकर न्याय की मांग की है। आप नेताओं ने बताया कि शासन सिसोदिया को बचाना चाहता है।

आत्मदाह की चेतावनी

              बिल्हा एसडीएम कार्यालय के सामने आत्मदाह करने वाले कांग्रेस नेता राजेन्द्र तिवारी के परिजनों ने आज आत्मदाह की चेतावनी दी है।  परिजनो ने आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ कलेक्टर से जानना चाहा कि घटना के पांच दिन बीत जाने के बाद प्रशासन ने मामले मे अभी तक क्या कदम उठाया है। आज सिसोदिया सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

                  मालूम हो कि   26 अक्टूबर को बिल्हा के तत्कालीन एसडीएम अर्जुन सिंह सिसोदिया की कथित प्रताड़ना से तंग आकर आत्मदाह करने वाले राजेन्द्र तिवारी को इंसाफ दिलाने तीनों बहनों और परिवार के लोगों ने मोर्चा खोल दिया है। कलेक्टर से मुलाकात के दौरान परिजनों ने बताया कि शासन और प्रशासन एसडीएम सिसोदिया को बचा रहा है। हमें मुवावजा नहीं इंसाफ चाहिए । पांच दिन बीत जाने के बाद भी अर्जुन सिसोदिया अपने पद पर बना हुआ है। परिजनों ने सवाल किया कि अगर यह घटना किसी नेता व्यापारी या खुद अर्जुन सिसोदिया के साथ हुई होती तो भी क्या प्रशासन इतनी ही सुस्ती के साथ काम करता ।

परिवार के प्रति संवेदना

                                  कलेक्टर ने मामले मे पीड़ित परिवार को समझाते हुए कहा कि पूरी संवेदना के साथ हम आप लोगों के साथ हैं। हादसे के बाद ही एसडीएम अर्जुन सिसोदिया के निलंबन का प्रस्ताव भेजा जा चुका है । शासन के लगातार सम्पर्क मे भी है। जब तक शासन से कोई आदेश नही आ जाता वह कुछ भी नही कह सकते । तिवारी की बड़ी बहन अन्नू ने कहा कि प्रशासन पूरे मामले मे ढुलमुल रवैया अपना रहा है।

ट्रांसपोर्ट नगर में नाली एवं सड़क का निर्माण शीघ्र, महापौर किशोर राय ने दिए निर्देश

                              राजेन्द्र तिवारी की चाची करूणा पाण्डे ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार का बेटा खोया है। वह इस मामले को इतनी आसानी से छोडने वाले नहीं है। मामले को लेकर वे कोर्ट की शरण मे भी जाने की योजना बना रहे है। राजेन्द्र की बडी बहन मीरा त्रिवेदी ने कहा कि राजेन्द्र को प्रशासन न्याय दिलाने मे दिलचस्पी नहीं ले रहा है । लगता है प्रशासन को दूसरे आत्मदाह का इंतजार है अगर राजेन्द्र के हत्यारे को सजा नही मिली तो वह भी आत्मदाह करेगी। आप पार्टी के कार्यकर्ताओ ने कहा राजेन्द्र को इंसाफ दिलाने वह सडक की लडाई लडेंगे। आज सिसोदिया के निलम्बन आदेश आने तक वे कलेक्टोरेट बाहर धरने पर बैठेगे।

एसडीएम सिसोदिया कलेक्टर कार्यालय मे .

                बिल्हा कांड के बाद बिलासपुर कलेक्टर कार्यालय अटैच हुए अर्जुन सिसोदिया आज ड्यूटी मे उपस्थित रहे । कलेक्टर से मुलाकात करने के बाद उन्होंने अपना कार्यभार ग्रहण किया । इस दौरान सिसोदिया ने एसपी अभिषेक पाठक से भी मुलाकात की । एसडीएम अर्जुन सिसोदिया आज रिटायर्ड होने वाले है ।  एडीशनल एसपी जे आर ठाकुर ने बिल्हा कांड को लेकर बताया कि पुलिस ने परिजनों का अलग से बयान ले लिया है। दण्डाधिकारी जांच जाने के बाद मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS