मेरा बिलासपुर

राज्य स्तरीय शालेय खेलकूद में बिलासपुर ओव्हर आॅल चैम्पियन

shaleya

बिलासपुर ।   बिलासपुर में आयोजित 15 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में बिलासपुर ओव्हर आॅल चैम्पियन बना। समापन समारोह में महापौर  किशोर राय ने विभिन्न जिलों से आये विजेता खिलाडि़यों को पुरूस्कार वितरण किया। इस प्रतियोगिता में बिलासपुर रायपुर, बस्तर, दुर्ग, जशपुर, राजनांदगांव, सरगुजा, जोन के खिलाडि़यों ने भाग लिया।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि श्री राय ने इस अवसर पर कहा कि खेलोें का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। उन्होने विवेकानन्द के विचारों को उद्धृत करते हुए कहा कि हमें ईश्वर को पाने के लिए सशक्त बलवान और खेल कूद में अग्रणी होना चाहिए। छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद बिलासपुर में खेलों को विकसित करने के प्रयास बढ़े है। यहाॅं खेल परिसर के निर्माण के साथ बहतराईं में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम खेलों को बढ़ावा देने के लिए बनाया जा रहा है। उन्होनें खिलाडि़योें से कहा कि वे अपने खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेकर अपने एवं राज्य का गौरव बढ़ाये। खेल भावना से जीवन के हर स्तर पर चुनौतियों से निपटा जा सकता है। उन्होने कार्यक्रम राज्य स्तरीय शालेय खेलकूद प्रतियोगिता के सफल आयोजन से यह कहा जा सकता है कि बिलासपुर न्यायधानी के साथ खेलधानी के रूप में राज्य में अपनी गौरव बढ़ायेगा।
कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी  हेमन्त उपाध्याय ने खेल के संबंध में प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। महापौर ने सभी जिला के प्रतिभागी खिलाडि़यों को पुरस्कार वितरण के साथ खेल कोच एवं अधिकारियों कर्मचारियों को भी स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। खेल के प्रारंभ में सभी जोन के खिलाडि़यों ने आकर्षक मार्चं पास्ट किया। इस अवसर पर शासकीय कन्या उ.मा.विद्यालय सरकंडा की छात्राओं ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने खेल झण्डा को उतारकर प्रतियोगिता समापन की औपचारिक घोषणा की।

Bilaspur:नवरात्रि के पहले दिन स्वीप-दीप जलाकर मतदान के प्रति लिया संकल्प
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS