रात में भानुप्रतापपुर तक नहीं आती ट्रेन.…. यात्रियों को हो रही परेशानी, व्यापारी संघ ने रेल मंत्री को भेजा ज्ञापन

कांकेर।व्यापारी संघ ने रेल मंत्री पीयूष गोयल के नाम सांसद मोहन मंडावी को हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा है। भानुप्रतापपुर में रात्रि में ट्रेन को हाल्ट करने की मांग को लेकर क्षेत्र के लोग लगातार अभियान चला रहे हैं।मांगों को लेकर अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों को भी ज्ञापन सौंप कर इसे पूरी करने की मांग की जा रही है।व्यापारी संघ और नागरिकों के द्वारा रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल के नाम से कांकेर सांसद मोहन मंडावी को उनके निवास पहुंचकर ज्ञापन सौंपा गया।आवेदन के साथ क्षेत्र के हजारों लोगों ने हस्ताक्षर की प्रति भी संलग्न की।।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

भानूप्रतापपुर को रेल सेवा से जोडा गया है।यह क्षेत्रवासियों के लिए बड़ी उपलब्धि है और इसका लाभ क्षेत्रवासियों को मिल रहा है लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि रात में ट्रेन भानूप्रतापपुर नहीं आ रही है। जिससे सुबह और दोपहर में सैकड़ों की संख्या में यात्री सफर कर विभिन्न स्थान जैसे रायपुर,दुर्ग,बिलासपुर रायगढ़ समेत प्रदेश से बाहर भी आवागमन कर रहे हैं।

पर ट्रेन देर शाम रात में भानूप्रतापपुर ना आकर 30 किलोमीटर पहले दल्ली राजहरा रुक जाती है जिससे क्षेत्र के यात्री भानूप्रतापपुर आने के लिए परेशान होते हैं। और स्टेशन में रात बिताना मजबूर होता है। यही ट्रेन यहां से सुबह 4:00 बजे निकलकर केंवटी स्टेशन पहुंचकर यहां से 5:00 बजे भानूप्रतापपुर स्टेशन होते हुए रवाना होती है और गोंदिया तक जाती है।

उसे भानुप्रतापपुर से प्रारंभ कर नागपुर तक किया जाना चाहिए।संघ ने कहा कि जिससे हमारे आदिवासी क्षेत्र को ट्रेन सुविधा पूरा लाभ मिल सके। अनंत गोपाल कोठारी ने बताया कि सप्ताह में 1 दिन कोलकाता जाने की सुविधा भी होना चाहिए।इससे परलकोट क्षेत्र के लोगों को बड़ी सुविधा मिल सकेगी। ज्ञापन सौंपने में अनंत गोपाल कोठारी, नरोत्तम सिंह चौहान सुमंत सिन्हा, आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *