रायपुर में बनेगा देश का एवीएशन हब‘,CM भूपेश बघेल ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से की मुलाकात

Shri Mi
1 Min Read

नईदिल्ली।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात कर रायपुर को ‘एवीएशन हब‘ बनाने का आग्रह किया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि रायपुर भौगोलिक दृष्टि से देश के सभी दिशाओं से जुड़ा हुआ है। वर्तमान में देश के प्रमुख 11 नगरों से रायपुर का सीधा संपर्क है और प्रतिदिन 24 उड़ाने रायपुर एयरपोर्ट से संचालित होती है। उन्होंने केंद्र सरकार से रायपुर के एविएशन हब घोषित कर इसके लिए आवश्यक बजटीय प्रावधान करने की मांग की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

श्री बघेल ने कहा कि रायपुर एयरपोर्ट देश में एक धूरी की तरह है। यह 6 पड़ोसी राज्यों से जुड़ा है। हाल ही में इसे आधुनिकतम किया गया है। केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री की बात को गंभीरता से सुनते हुए उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने बिलासपुर और जगदलपुर से उड़ान सेवा प्रारंभ किए जाने पर केंद्रीय मंत्री ने बताया कि, इस संबंध में कार्य प्रगति पर है और नवम्बर-दिसम्बर तक जगदलपुर से विमान सेवा प्रारंभ हो जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close