हमार छ्त्तीसगढ़

रायपुर में राष्ट्रीय युवा महोत्सव 12 जनवरी से

yuwa utsaw

रायपुर ।    मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार को यहां अपने निवास कार्यालय में प्रदेश में अगले महीने की 12 तारीख से आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले इस महोत्सव में छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परम्परा पर केन्द्रित कार्यक्रमों को प्रमुखता से शामिल किया जाना चाहिए।
उन्होंने प्रदेश के हर विकासखंड के युवाओं की भागीदारी राष्ट्रीय युवा महोत्सव में सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। समीक्षा के दौरान युवा महोत्सव के शुभारंभ के लिए प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री  भैयालाल राजवाड़े, छत्तीसगढ़ युवा आयोग के अध्यक्ष कमलचंद भंजदेव, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव  दिनेश श्रीवास्तव, भारत सरकार के युवा कार्यक्रम विभाग के सचिव राजीव गुप्ता, संयुक्त सचिव  ललित गुप्ता, छत्तीसगढ़ खेल एवं युवा विभाग के संचालक  अनिल राय सहित संबंधित अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अपने बचपन के दो वर्ष राजधानी में बिताए थे। महानसंत कबीर का भी छत्तीसगढ़ के जन-जीवन पर व्यापक प्रभाव है। इन दोनों महान विभूतियों पर केन्द्रित कार्यक्रमों का आयोजन युवा महोत्सव के दौरान किया जाना चाहिए। बैठक में निर्णय लिया गया कि नया रायपुर के राज्योत्सव स्थल पर युवा महोत्सव का आयोजन 12 जनवरी से 16 जनवरी तक किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए आस-पास स्थित संस्थाओं के ऑडिटोरियम का उपयोग भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि युवा महोत्सव में महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों और ग्राम पंचायतों के युवाओं की भागीदारी भी सुनिश्चित की जानी चाहिए।

शिक्षक,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानीन एवं स्वास्थ्य विभाग आईसोलेशन दल के रूप में एकजुट होकर करेंगे कार्य

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS