रायपुर रवाना हुई जिला सहकारिता क्षेत्र की टीम

IMG20161222132240बिलासपुर– जिला सहकारी समितियों के प्रतिनिधियों से भरी बस को आज हरीझण्डी दिखाकर रायपुर दर्शन को रवाना किया गया। सौ से अधिक प्रतिनिधि राजधानी का तीन तक सैर करेंगे। विकास की रूपरेखा को आंखों में कैद करेंगे। इन दिनों में प्रतिनिधियों की टीम नया रायपुर,मंत्रालय,जंगल सफारी और विधानसभा का भ्रमण करेंगे। मालूम हो कि राज्य शासन ने सभी जनप्रतिधियों को योजना के तहत रायपुर भ्रमण का निर्देश दिया है। शासन के मंशानुसार सबको छत्तीसगढ विकास की जानकारी से अवगत कराना जरूरी है।

                                       सहकारी संस्थाएं के संभागीय प्रमुख संयुक्त संचालक के.एल.ठारगावे, जिला उप पंजीयक जायसवाल,जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक तिवारी ने दो बसों में सवार सहकारी संस्था प्रतिनिधियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। के.एल.ठारगावे ने बताया कि संस्था के प्रतिनिधि शासन के विकास की रूपरेखा का अध्यय़न इन तीन दिनों में करेंगे। इस दौरान सभी लोग शासन की योजनाओं के क्रियान्यन की जानकारी भी हासिल करेंगे। विकास की रूपरेखा को समझेंगे। क्षेत्र में लोगों के बीच जाकर छत्तीसगढ़ विकास की जानकारी देंगे।

               जिला सहकारी बैंक के सीईओ अभिषेक तिवारी ने बताया कि पिछले डेढ़ दशक में छत्तीसगढ़ का तेजी से विकास हुआ है। शासन ने जनप्रतिनिधियों को नया रायपुर भ्रमण के बहाने जानकारी देने का प्रयास किया है कि समग्र विकास ही जनता की सेवा है। इस बात को ध्यान में रखकर शासन ने प्रदेश के सभी चुने गए प्रतिनिधियों को राजधानी भ्रमण के निर्देश दिया है। बिलासपुर से आज सौ से अधिक लोग एक साथ नया रायपुर,मंत्रालय,विधानसभा और जंगल सफारी का आनंद लेगें। इस दौरान लोगों को समझाने का प्रयास किया जाएगा कि विकास के प्रवाह को हमेशा बनाए रखना है। लोगों को विभिन्न स्तर पर जानकारी भी दी जाएगी।

                                    जिला सहकारी संस्थाएं उप पंजीयक अग्रवाल ने बताया कि संभाग के पाच सौ से अधिक चुने गए प्रतिनिधि क्रमिक रूप से नया रायपुर का भ्रमण करेगे। आज जिला बिलासपुर से 100 से अधिक लोगों को रवाना किया गया है। संभाग के सभी जिलों से करीब पांच सौ से अधिक चुने गए प्रतिनिधि क्रमिक रूप से योजना का लाभ उठाएंगे। बिल्हा सीईओ अरूण शर्मा की अगुवाई में आज दो बस में लोगों को रवाना किया गया है। जल्द ही अन्य जिलों से भी सदस्यों को भेजा जाएगा।

                   अरूण शर्मा ने बताया कि 24 दिसम्बर की शाम को टीम रायपुर से बिलासपुर लौटेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *