राष्ट्रीय उर्जा सरंक्षण पुरस्कार:नलवा स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड सम्मानित

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।भारत सरकार के विघुत मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय उर्जा सरंक्षण दिवस के अवसर पर नलवा स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड को उर्जा सरंक्षण स्पंज आयरन श्रेणी में वर्ष 2019 के लिये प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया है । देश की राजधानी नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 14 दिसंबर को आयोजित भव्य समारोह में विघुत मंत्रालय द्वारा यह पुरस्कार नलवा स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड रायगढ को प्रदान किया गया है। उर्जा सरंक्षण अधिनियिम एवं केंद्र सरकार द्वारा बनाये गये दिशा निर्देश को लागु कराने में भारत सरकार द्वारा सहायता की जाती है ।उर्जा सरंक्षण के दिशा में किये जा रहे सकारात्मक कार्यो को बढावा देने के उद्देश्य से विघुत मंत्रालय द्वारा प्रतिवर्ष इस पुरस्कार समारोह का आयोजन कर देश में संचालित उघोगों का आंकलन कर उन्हें चयनित किये जाते है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

Join Our WhatsApp Group Join Now

तत्पश्चात राष्ट्र स्तर की गठित कमेटी द्वारा उघोगों द्वारा किये जा रहे कार्यो के विवरण की गहन जांच एवं आंकलन करने के पश्चात इस पुरस्कार के लिये उपयुक्त पाये जाने पर चुना जाता है । उर्जा सरंक्षण में नलवा के डायरेक्टर एवं प्लांट हेड एस एस राठी के दिशा निर्देश एवं सभी विभागाध्यक्षों के विगत चार पाॅच सालों के अथक प्रयासों से ही संभव हो सका है।

नई दिल्ली में हुए इस समारोह में भारत सरकार के उर्जा मंत्राी माननीय श्री आर के सिंह मुख्य अतिथि एवं श्री संजीव नंदन सेकेटरी उर्जा मंत्रालय के गरिमामयी उपस्थिति में नलवा को यह प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया । नलवा की ओर से डायरेक्टर एवं प्लांट हेड एस एस राठी एवं उर्जा प्रबंधक विशाल वशिष्ठ द्वारा यह पुरस्कार प्राप्त किया गया ।

नलवा स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड के डायरेक्टर एवं प्लांट हेड एस एस राठी जी ने सभी विभागीय टीम को बधाई दी एवं प्रोत्साहित करते हुए कहा कि उर्जा सरंक्षण के क्षेत्रा में और नये आयाम जोडने हेतु सतत प्रयास जारी रखें ।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close