हमार छ्त्तीसगढ़

राहुल के दौरे को लेकर कांग्रेस में बढ़ी सरगर्मी

rahul gandi

रायपुर ।  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी 15 -16 जून को छत्तीसगढ़ को दौरे पर आ रहे हैं। वे दो दिनों तक बिलासपुर संभाग में रहकर किसानों से मुलाकात करेंगे और पदयात्रा करेंगे। इस दौरे की तैयारी के सिलसिले में पार्टी के बड़े नेता औऱ पदाधिकारी भी सक्रिय हो गए हैं। इस सिलसिले में कई बड़े नेता भी जाँजगीर -चाम्पा इलाके के दौरे पर आ रहे हैं।

15-16 जून को राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को देखते हुये कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की सरगर्मी बढ़ गयी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रवक्ता भक्त चरणदास ने रायपुर पहुंचकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पहुंचकर पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा की। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रवक्ता भक्त चरणदास जनशताब्दी एक्सप्रेस से सक्ती रवाना हुये। पूर्व केन्द्रीय मंत्री चरणदास महंत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चैबे, पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, पूर्व मंत्री मो. अकबर, सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पहले ही कोरबा और जांजगीर जिलों के दौरे पर है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी बी.के. हरिप्रसाद 13 जून शनिवार को रात्रि 7.15 बजे इंडिगो के नियमित विमान द्वारा रायपुर पहुंचेगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा 14 जून रविवार को सुबह 8.35 बजे रायपुर पहुंच रहे है। दोपहर 2 बजे रायपुर से चांपा के लिये रवाना होगे। रात्रि विश्राम चांपा में करेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा 15 जून सोमवार को कुदमुदा, मदनापुरा और मोरगा कोरबा जिले के बैठक में शामिल होंगे। शाम 4 बजे मोरगा से कोरबा के लिये रवाना होगे। शाम 6 बजे कोरबा से जांजगीर चांपा के लिये रवाना होगे। रात्रि विश्राम जांजगीर-चांपा में करेगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा 16 जून मंगलवार को जांजगीर और डभरा के कार्यक्रमों में शामिल होगे।
राहुल गाँधी के दौरे की तैयारियों के सिलसिले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी गुरूवार को चाम्पा जाकर पार्टी कार्यकर्ताओँ से चर्चा कर चुके हैं।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS