मेरा बिलासपुर

रिश्वत लेते अनुविभागीय अधिकारी गिरफ्तार

IMG-20150805-WA0010बिलासपुर— भानुप्रतापुर एन्टी करप्शन व्यूरो ने रिश्वत लेते अनुविभागीय अधिकारी आईएएस रणवीर शर्मा को गिरफ्तार किया है।  पटवारी सुधीर पैकरा की शिकायत पर तलाशी वारंट हासिल करने के बाद एसीबी ने यह कार्रवाई की है।

                    जानकारी के अनुसार पटवारी सुधीर लकरा ने भानुप्रतापपुर एन्टी करप्शन ब्यूरो की जगदलपुर यूनिट में एक अगस्त को शिकायत की थी, कि समाचार पत्रों में छपी उसके खिलाफ एक खबर पर कार्यवाही का भय दिखाकर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व भानुप्रतापपुर रणवीर शर्मा, आईएएस ने उससे 40 हजार रूपये की मांग की है । परेशान पटवारी ने एन्टी करप्शन ब्यूरों का दरवाजा खटखटाया था।

सच्चाई की जांच करने के लिए एसीबी ने लकरा को वाईस रिकार्डर के साथ रकम देकर एसडीएम के पास भेजा। जिसकी रिकार्डिंग वायस रिकार्डर में भी है।। बातचीत में पटवारी ने रणवीर शर्मा से 40 हजार रूपये से कम रकम देने की बात कही। शर्मा ने पटवारी से कहा कि स्मार्ट रहो मुझे स्मार्ट लोग पसंद हैं। जितना कहा गया है, उतना करो और पैसा सोरी के पास छोड़ दो। थकहार कर दो दिन बाद पटवारी ने एसडीएम के भृत्य गणेशराम सोरी को 20 हजार रूपए दिये। बाकी रकम बाद में देने को कहा।

                 बुधवार को एसडीएम शर्मा ने पटवारी को कार्यालय में रूकने को कहा। कुछ देर बाद भृत्य को रकम देने को कहा। इसी दौरान एसीबी की टीम ने छापामार कार्रवाई कर रिश्वत लेते हुए सोरी को धर दबोचा।  एसीबी के सामने भृत्य सोरी ने बताया कि एसडीएम शर्मा के कहने पर ही दस हजार रूपये लिये है। कुछ दिन पहले भी 20 हजार रूपये पटवारी से लिये थे। पटवारी ने एसीबी के सामने वे दस्तावेज भी पेश किये जिसमें एसडीएम रणवीर शर्मा ने उससे अनेको बार मंहगे इलेक्ट्रानिक आयटम रिश्वत के रूप में लिये थे।

बेटिकट यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई...रेलवे को 4 लाख रूपयों से अधिक का मुनाफा...दानापुर में अतिरिक्त कोच की सुविधा

                   एसीबी को पटवारी ने बताया कि रणवीर शर्मा को उसने हाल ही में एक गोदरेज का गीजर , माइक्रोओवन और एलजी का फुल्ली आटोमेटिक फ्रंट वांशिग मशीन दिया हैं। सुधीर लकरा के अनुसार एसडीएम शर्मा छोटे कर्मचारियों से स्थानांतरण आदि की धमकी देकर घूस मांगते हैं। वह भी दूसरों की तरह बेहताशा वसूली से काफी परेशान हो चुका था। इसलिये एसीबी के पास गया। उसने बताया कि ऐसे अनेको प्रकरण है जिसमें रणवीर शर्मा अवैध वसूली कर लोगों को परेशान करते हैं। पटवारी की  शिकायत पर एसीबी ने तलाशी के लिये विशेष न्यायालय रायपुर से सर्च वारंट भी प्राप्त किया है।

Pos

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS