रेड अलर्ट जारी,छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी

Shri Mi
1 Min Read

Southwest Monsoon, Skymet, Monsoon To Hit Kerala, Skymate,रायपुर।बंगाल की खाड़ी में हलचल तेज होने के कारण छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। रायपुर में भी बादल छाए रहेंगे और रुक रुक कर बारिश होने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में सरगुजा में कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश हुई हैं।मौसम विभाग के अनुसार एक शक्तिशाली निम्न दाब केंद्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तट पर स्थित है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

यह चक्रवाती गहरा समुद्र की सतह से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला हुआ है।साथ ही ऊंचाई के साथ दक्षिण पश्चिम दिशा की ओर झुका हुआ है ।इधर मानसून द्रोणिकासे लेकर मध्य प्रदेश ,उत्तर प्रदेश, बिहार होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है।इसके चलते छत्तीसगढ़ में मानसून फिर सक्रिय हो गया है।

मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में आसमान में बादल छाए रहेंगे और प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होगी एक-दो स्थानों पर मूसलाधार बारिश संभावना है।रायपुर में भी रुक रुक कर लगातार बारिश होने की संभावना है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close