रेलवे सुरक्षा पोस्ट–दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे का मानवीय चेहरा

rail demuबिलासपुर— दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सुरक्षा बल ने सामाजिक सरोकार की दिशा में सक्रियता दिखाते हुए यात्रियों के दिलो दिमाग पर सकारात्मक प्रभाव बना रहा है। रेलवे यात्री गौतम की सूचना पर गोंदिया में रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने नागपुर में छूट गए सामान को बरामद कर लौटाया है। प्रार्थी ने बिलासपुर जोन सुरक्षा बल की जमकर तारीफ की है।

नागपुर में उतरने के बाद गौतम गौतम भागुजी डोलस को मालूम हुआ कि उसने जल्दबाजी में जरूरी दस्तावेज के साथ लैपटाप का बैंग ट्रेन में छोड दिया है। गौतम ने नागपुर कमर्शियल कंट्रोल रूम पहुंचकर बताया कि आजाद हिन्द एक्सप्रेस में यात्रा के दौरान उसका बैग बोगी में ही छूट गया है। डोलस के बयान पर नागपुर कमर्शियल स्टाफ ने गोंदिया कन्ट्रोल रूम को बताया कि आजाद हिन्द एक्सप्रेस संख्या 12129 के कोच बी-3, बर्थ संख्या-3 में पुणे से नागपुर तक की यात्रा के दौरान एक बैग छूट गया है। बैग में लेपटाॅप और महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं।

                      सूचना मिलते ही गोंदिया स्टेशन में आजाद हिन्द एक्सप्रेस के बताए कोच से रेलवे पोस्ट के जवानों ने बैग को बरामद किया। सामान बरामदगी के बाद गोंदिया रेलवे पोस्ट ने गौतम भागुजी डोलस को बताया कि सामान सुरक्षित है। भागुजी को रेलवे सुरक्षा स्टाप ने सत्यापन के बाद बैग को सौप दिया।

       एक अन्य मामले में बिलासपुर रेलवे मंडल के पेन्ड्रा स्टेशन में सुरक्षा बल आरक्षक अतुल मिश्रा ने प्लेटफार्म से एक नाबालिग को अभिरक्षा में लिया। पूछताछ के बाद नाबालिग परिजनों को सौपा दिया गया । जानकारी के अनुसार नाबालिग भूलवश करगी रोड से ट्रेन पकड़कर पेन्ड्रारोड पहुंच गया था। नाबालिग के माता पिता करगी रोड के खरगहना के रहने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *