रेल्वे ऑनलाइन करेगी शिकायतों का निपटारा

rail complaint

बिलासपुर । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, मुख्यालय बिलासपुर में शुक्रवार  को  जनशिकायत बैठक  वरिष्ठ उप महाप्रबंधक  राजीव चैधरी की अध्यक्षता में एवं तीनो रेल मंडलो के जनशिकायत  अधिकारियो ( अपर मंडल रेल प्रबंधक)  की उपस्थित में सम्पन्न हुई। इस बैठक में जनशिकायतों का  निपटारा आँन लाइन करने पर जोर दिया गया।

इस एक दिवसीय जनशिकायत बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष  राजीव चैधरी, ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीनो रेल मंडलो के जनशिकायत अधिकारियो अर्थात  को कहा कि जनशिकायत का निपटारा आँन लाइन किया जाना चाहिए। जनशिकायतो को भविष्य में ऑन लाइन निपटरा किए जाने के संबंध में विशेष चर्चा की गई ।जिसके तहत अब &www.coms.indianrailways.gov.in, www.pgportal.gov.in SMS Based Complaint: 919717630982. पर शिकायत करने पर तुरत निराकरण किया जाएगा।

इस बैठक के अन्त में महाप्रबंधक  सत्येन्द्र कुमार ने बैठक की समीक्षा की ।साथ ही  तीनो रेल मंडलों के जनशिकायत  अधिकारियो को निर्देश दिया गया कि जनशिकायत को तुरन्त निपटाएं और  सुविधाओ के स्तर को और बेहतर करने पर जोर दें ।

इस बैठक की शुरुआत उपमहाप्रबंधक (सामन्य)  राजेन्द्र कुमार अग्रवाल के द्रारा स्लाईड के माध्यम से की गयी। इस बैठक में समस्त विभागाध्यक्षों के साथ-साथ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीनो रेल मंडलो के जनशिकायत अधिकारी  सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *