मेरा बिलासपुर

रेल्वे जोनल ऑफिस में राजभाषा सप्ताह शुरू

rajbhasa

          बिलासपुर । हिंदी दिवस के  अवसर पर  रेल्वे जोनल कार्यालय  के सभाकक्ष में कर्मचारियों के लिए आयोजित राजभाषा प्रश्नमंच के साथ ‘‘राजभाषा सप्ताह-2015‘‘ का शुभारंभ हुआ। राजभाषा सप्ताह का उद़घाटन मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं मुख्य विद्युत इंजीनियर  एम.मेश्राम ने दीप प्रज्जवलित कर किया। सप्ताह का कार्यक्रम  22सितंबर  तक चलेगा  । जिसमें अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए विभिन्न प्रेरक एवं ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है । ताकि रेल कार्यालयों में राजभाषा हिंदी का अधिकाधिक प्रयोग एवं प्रचार-प्रसार हो सके ।

        प्रतियोगिता में उपस्थित सभी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए श्री मेश्राम ने सभी को हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि सप्ताह के दौरान आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में अधिकाधिक संख्या में हिस्सा लें तथा इस दौरान उत्साह का वातावरण बनाये रखें । अपने अपने कार्यालयों में राजभाषा हिंदी का उत्तरोत्तर प्रयोग करें तथा अपने साथी कर्मचारियों को इस हेतु प्रेरित करें । 

हिंदी दिवस के दिन आयोजित प्रथम पाली की प्रतियोगिता राजभाषा प्रश्नमंच में कुल 21 टीमों के 84 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया जिन्हें बारी-बारी से राजभाषा, हिंदी साहित्य एवं सामान्य ज्ञान संबंधी प्रश्न पूछे गये। प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता के दौरान बहुत ही उत्साह का परिचय दिया और इस प्रकार कुल 5 टीमों को विजेता घोषित किया गया। विजेताओं को पुरस्कार समारोह के दिन महाप्रबंधक के हाथों  पुरस्कृत किया जाएगा। इस प्रश्नमंच में निर्णायक की भूमिका में  अशोक कुमार नायक, सहायक वित सलाहाकर थे तथा कार्यक्रम का संचालन  विक्रम सिंह, वरिष्ठ राजभाषा अधिकारी ने किया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS