रोजगार कैम्प को 50 प्रतिशत सफलता ..20 श्रमिकों मिला रोजगार.. उद्योगपतियों ने दिखाई दरियादिली

बिलासपुर—- कलेक्टर के दिशा निर्देश पर गुरूवार को प्रवासी श्रमिको को विभिन्न क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से  “लाइवलीहुड कॉलेज परिसर” , निपनिया  बिल्हा में रोजगार कैम्प का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान शासन के दिशा निर्देशों का विशेष रूप से पालन किया गया।  रोजगार कैम्प में उडगन,सेवती, गुमा गांव से 49 प्रवासी श्रमिको ने भाग लिया। जिला प्रशासन का दावा है कि कैम्प का आयोजन काफी सफल रहा।
 
                    जिला कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर के विशेष निर्देश पर निपनिया स्थित लाइवलीहुई कालेज परिसर में रोजगार कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प का आयोजन 2 पालियों में हुआ। कैम्प में आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों के प्रवासी मजदूरों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के पहले चरण में 27 और दूसरे चरण में 22 श्रमिको की हिस्सेदारी रही। कैम्प में मौजूद विभिन्न क्षेत्र के उद्योग प्रतिनिधियो ने विचार परामर्श के बाद 20 प्रवासी श्रमिको को हमाली, हेल्पर कार्य , वेल्डिंग  कार्य समेत फ्लाई एस ब्रिक्स निर्माण के लिए मजदूरों को रोजगार दिया।
 
             कार्यक्रम में जिला उद्योग और व्यापार केंद्र ने स्वरोजगार स्थापना की जानकाी दी। साथ ही विभाग में संचालित योजनाओं के बारे में बताया। इस दौरान रोजगार जानकारियों को लेकर पाम्पलेट का भी वितरण किया।
 
                लाइवलीहुड कालेज परिसर  में आयोतित रोजगार कैम्प में मौजूद मसर्स जय दुर्गा आयल प्रायवेट लिमिटेड प्रमुख संजय अग्रवाल, मेसर्स उषा पॉलिमर्स बिल्हा, सालासर पॉलिमर्स बिल्हा  से संजीव तिवारी, मेसर्स एस. के.   फ्लाई एस ब्रिक्स, खरकेना से रामानंद साहू  विशेष रूप से मौजूद थे।  जिला उद्योग एवम व्यापार केंद्र प्रबंधक संदीप वर्मा, एवम् विनय टेगर, सहायक प्रबन्धक, जिला कौशल विकास प्राधिकरण से सहायक संचालक व उप संचालक रोजगार एसी पहारे, लाइवलीहुड कॉलेज के एपीओ उमाकांत पटेल ने मामले की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *