मेरा बिलासपुर

रोल मॉडल से तय होता है आपका चरित्र…वोरा

D.P.VIPRA COLLEGE me karikaram me samil hue sambhagayukat shri bora (6)बिलासपुर—ऐसे रोल मॉडल तय करें कि व्यक्तित्व और चरित्र में निखार आएं। जीवन में सफलता के लिए व्यक्तित्व और चरित्र  मूल्यवान धरोहर है। इसके लिए मेहनत की आवश्यकता है। संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने आज डी.पी. विप्र महाविद्यालय में छ.ग. शासन युवा सूचना क्रान्ति योजनान्तर्गत कम्प्यूटर टेबलेट वितरण कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।
संभागायुक्त बोरा ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिक युग में आज के युवा के व्यक्तित्व में परिवर्तन आया है। वे अपने कैरियर निर्माण के प्रति सजग है। उन्होंने कहा कि आज के युवाओं के आदर्श बदल गये हैं। छात्र अपने परंपरागत व्यवसाय या पैतृक परंपरा से कैरियर निर्माण नहीं करना चाहते। उनके सामने कई विकल्प मौजूद हैं । बोरा ने कहा कि वे कैरियर के प्रति सचेत रहते हुए व्यक्तित्व निर्माण के साथ चरित्र निर्माण करें। व्यक्तित्व निर्माण आसान नहीं होता वह सद्व्यवहार से ही संभव है।  उन्होंने कहा कि ज्ञानवर्धन के लिए सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करें।
कार्यक्रम में डी.पी.विप्र महाविद्यालय शिक्षण समिति के अध्यक्ष अनुराग शुक्ला ने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं से कहा कि समय के साथ सूचना प्रौद्योगिकी के नई विधि को अपनाना होगा। उन्होंने महाविद्यालयीन छात्रों के लिए भी युवा सांसद कार्यक्रम प्रारंभ कराने के लिए विशेष जोर दिया। डी.पी. विप्र महाविद्यालय की प्राचार्या सुनंदा तिजारे ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि महाविद्यालय में लगभग 1100 कम्प्यूटर टेबलेट वितरित किया जा रहा है।

                 कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को संभागायुक्त ने कम्प्यूटर टेबलेट वितरण  किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के प्रतिमा के सामने पूजा-अर्चना और दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापकगण एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Chhattisgarh-इस जिले में लगाया गया एक हफ्ते का लॉकडाउन,कलेक्टर ने जारी किया आदेश
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS