लखनऊ शूटआउट:विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी को मिली लखनऊ नगर निगम में नौकरी

लखनऊ-उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस कांस्टेबल की गोली का शिकार हुए एप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी को लखनऊ नगर निगम में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (पीआरओ) पद पर नौकरी दी जाएगी. कल्पना तिवारी को उनकी नियुक्ति की सूचना नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी और प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने दी. पहले यह कहा जा रहा था कि उन्हें नगर निगम में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) पद पर नौकरी दी जाएगी.सोमवार दोपहर मीडिया से बात करते हुए लखनऊ नगर निगम के आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी ने कहा था, ‘कल्पना तिवारी पोस्ट ग्रेजुएट हैं. हमने उनसे आवश्यक दस्तावेज, फोटोग्राफ और सर्टिफिकेट ले लिए हैं. नौकरी से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं. अब हम कार्यवाही को आगे बढ़ाएंगे. जल्द उन्हें नगर निगम के किसी विभाग में नियुक्त किया जाएगा.’

बताते चलें कि कल्पना तिवारी और परिवार के अन्य लोगों ने सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की. उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी वहां मौजूद रहे. मुलाकात के बाद कल्पना तिवारी ने कहा कि सीएम ने उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. सीएम ने उनकी बच्चियों की पढ़ाई के प्रति भी गंभीरता दिखाई और बेटियों के नाम जल्द 25 लाख रुपये की एफडी कराने की बात कही.

कल्पना ने कहा कि उन्हें योगी सरकार पर पूरा भरोसा है. सीएम से आश्वासन मिलने के बाद वह केस की सीबीआई जांच नहीं चाहती हैं. वह चाहती हैं कि एसआईटी ही इस केस की जांच करे. गौरतलब है कि सोमवार को यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कल्पना तिवारी और उनके परिवार से मुलाकात की थी. वहीं UPA अध्यक्षा सोनिया गांधी ने भी फोन पर कल्पना को सांत्वना दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *