लापरवाही बरतने वाले कंपनियों के खिलाफ होगी एफआईआर,महापौर किशोर रॉय ने बैठक में दिए निर्देश

बिलासपुर।सोमवार शाम मेयर किशोर राय ने टाऊनहाल स्थित कार्यालय में अमृत मिशन के तहत कार्यरत ठेका कंपनी व निगम के अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कार्य के दौरान सुरक्षा संबंधित लापरवाही बरतने पर संबंधित कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही। बैठक में कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय भी मौजूद थे।इस दौरान अमृत मिशन के पूरे कार्यों की समीक्षा की गई। ठेका कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में 6 जोन में कार्य चल रहा है।cgwall.com के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे
इसमें तोरवा, अशोकनगर, गणेश नगर, शांति नगर, व्यापार विहार व पटवारी प्रशिक्षण केंद्र शामिल है। इसी तरह सरफेस लाइन के लिए 3 स्थानों पर कार्य चलने की जानकारी दी गई। इस दौरान मेयर ने हर पंद्रह दिनों में अमृत मिशन के कार्यों की प्रगति रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।
कार्य के दौरान सुरक्षा संबंधित बेरिकेट्स लगाने, टोपी व गमबूट एवं तमाम उपाय करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
कमिश्नर ने कंपनी के अधिकारियों से कहा कि कार्य में किसी तरह लापरवाही बरताश्त नहीं की जाएगी। कार्य में आ रही दिक्कतों के लिए वे सीधे संपर्क कर सकते हैं। कार्य करने में आ रही दिक्कतों को दूर किया जाएगा, लेकिन किसी तरह की लापरवाही न हो इसका सभी को ध्यान रखना होगा।
इस दौरान मेयर ने अमृत मिशन, पीएमसी के इंजीनियरों को कार्य के दौरान निरंतर मुआयना करने के निर्देश दिए। इसी तरह निगम के उपअभियंता को शहर में अमृत मिशन के कार्यों का हर रोज निरीक्षण करने और रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए।
इस दौरान मेयर किशोर राय ने निगम के जल विभाग, सिवरेज शाखा व अमृत मिशन का कार्य कर रहे कंपनी के अधिकारियों को कोआर्डिनेशन कर कार्य करने के निर्देश दिए। कार्य के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही मिलने पर कंपनी के खिलाफ एफआईआर करने की बात मेयर ने कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *