लिपिको के हड़ताल से शासकीय कामकाज हुआ ठप्प आम जनता दिनभर रही परेशान

Shri Mi
1 Min Read
रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी)।छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ प्रांतीय निकाय के आह्वान पर जिले भर के लिपिक आज हड़ताल पर रहे। तहसील मुख्यालय रामनुजगंज में जिला उपाध्यक्ष टी आर शर्मा जिला सचिव विकाश कश्यप के साथ तहसील अध्यछ सूर्यप्रताप कुशवाहा,सचिव रविंद्र वर्मा,कोशाध्यक्ष राजेश पन्ना के साथ तहसील रामनुजगंज के समस्त लिपिकों ने धरना देकर प्रदर्शन किया,और अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की।
लिपिको के आंदोलन से निर्वाचन सहित समस्त कार्यालयों में कामकाज पूरी तरह प्रभावित रहा।पिछले लिपिक 37 वर्षो से लंबित वेतन विसंगति दूर करने एवं राजस्थान सरकार की तर्ज पर ग्रेड पे में सुधार की मांग तथा चार स्तरीय पदोन्नत वेतनमान की मांग को लेकर विगत 4 माह से विभिन्न चरणों में आंदोलन करते रहे हैं। इसके बावजूद सरकार के द्वारा किसी भी प्रकार की पहल नहीं होने से लिपिकों में भारी आक्रोश है,और उनके द्वारा प्रदेश स्तर पर अनिश्चितकालीन हड़ताल का शंखनाद कर दिया गया हैं। अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से कार्यालयो में कार्य पूरी तरह प्रभावित हो रहा है।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close