लूटपाट का मास्टरमांइड गिरप्तार..3 आरोपी फरार

IMG-20170329-WA0820बिलासपुर– स्पेशल टीम ने पेन्ड्रा थाना क्षेत्र के पीथमपुर गांव में घर के भीतर घुसकर लूटपाट करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड को कोरबा जिला बांकी मोंगरा से हिरासत में लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से लूटपाट के सामान को बरामद किया है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस तीन अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

                     पुलिस जानकारी के अनुसार पेन्ड्रा थाना के पीथमपुर गांव के इन्द्रपाल पुरी पिता बचनलाल पुरी ने शिकायत दर्ज करायी कि उसके साथ घर घुसकर लूटपाट हुई है। पुलिस को इन्द्रपाल ने बताया कि 10 मार्च को करीब दो बजे किसी ने आवाज दी कि मोटर सायकल पंचर हो गयी है। गाड़ी छोड़कर एक शादी में कोड़ार गांव जाना है। इन्द्रपाल ने बताया कि उसने अंदर से कहा कि गाड़ी रखकर चले जाओ..किसी प्रकार का डर नहीं है। बाहर से अज्ञात व्यक्ति ने बोला कि वह जान पहचान का है..दरवाजा खोलो…।

                                                        पुलिस के अनुसार इन्द्रपाल ने जैसे ही दरवाजा खोला तीन अज्ञात लोग अंदर घुसकर उसके गले,पेट में चाकू लगा दिया। सोना चांदी और रूपए की मांग करने लगे। इतना सब देखते ही पत्नी ने तकिए के नीचे रखे तीस हजार रूपए आरोपियों को दिया। पत्नी ने बताया कि घर में सोना चांदी नहीं है।

                   इसके बाद आरोपियों ने पति पत्नी को धमकाया और घर से सेमसंग मोबाइल और स्प्लेंडर लेकर फरार हो गया । इन्द्रपाल की शिकायत के बाद सायबर सेल की मदद से आरोपी की खोजबीन शुरू हुई। पुलिस को जानकारी मिली कि कोरबा जिले के बांकीमोंगरा में एक संदेही है। पुलिस ने संदेही दिगम्बर पिता बंशीलाल को उम्र 20 साल को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपने साथियों का नाम जाहिर करते हुए अपराध कबूल किया।

                       इन्द्रपाल के पास से सेमसंग मोबाइल,1500 रूपए नगद,चांदी की अंगुठी,लूटे गए मोटर सायकल के पार्टस और घटना में उपयोग किए गए यामहा मोपेड को बरामद किया गया है। आरोपी दिगम्बर को कोर्ट में पेशकर न्यायायिक हिरासत में लिया गया है। घटना में शामिल फरार तीन अन्य आरोपियों राजा पैकरा,राजेश दास,उपन्द्र ऊर्फ खगेश की तलाश की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *