मेरा बिलासपुर

लोहण्डीगुड़ा फर्जी परीक्षा: छात्रों की भी होगी गवाही

sundarlalबिलासपुर—लोहण्डीगुड़ा फर्जी परीक्षार्थी मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद स्थानीय पुलिस ने केन्द्राध्यक्ष को गवाही देने के लिए थाना बुलाया है। जानकारी के अनुसार तात्कालीन केन्द्राध्यक्ष खापर्डे को नोटिस जारी किया गया है। जैसी की जानकारी मिल रही है कि लोहण्डीगुड़ा केन्द्राध्यक्ष को बदल दिया गया है। जाच किस मोड़ पर है बहरहाल इस मामले में सुन्दर लाल शर्मा विश्वविद्यालय प्रशासन कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।

                   जानकारी के अनुसार लोहण्डीगुड़ा फर्जी परीक्षा मामले में स्थानीय थाना प्रभारी ने विश्वविद्यालय प्रशासन से शांति कश्यप के आगे और पीछे बैठे परीक्षार्थियों का भी रोल नम्बर मांगा है। फिलहाल विश्वविद्यालय प्रशासन ने शांति कश्यप के आगे और पीछे बैठे परीक्षार्थियों की सूची तैयार कर लोहण्डीगुड़ा भेज दिया है।

             सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोहण्डीगुड़ा थानेदार उत्तम कुमार वर्मा ने सुन्दर लाल शर्मा विश्वविद्यालय से लोहण्डीगुड़ा में एमए फायनल इंगलिश की परीक्षा देने वाले छात्र छात्राओं का रोल नम्बर मांगा है। जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय ने शांति कश्यप जिनका रोलनम्बर 66863 समेत 20 परीक्षार्थियों का रोल नम्बर मेल कर दिया है। साथ ही हार्ड कापी को डाक से भेज दिया है। भेजे गए 20 छात्रों में दस रोल नम्बर शांति कश्यप के आगे के हैं और 10 रोल नम्बर पीछे के हैं। कयास लगाया जा रहा है कि इन छात्रों से भी पुलिस गवाही के रूप में पूछताछ करेगी।

                             लोहण्डीगुड़ा पुलिस ने विश्वविद्यालय से कमरा नम्बर की भी जानकारी मांगी है। साथ ही उन छात्रों का अनुक्रमांक भी मांगा है जो उस समय जो परीक्षा दे रहे थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने सीजी वाल से ऐसी किसी भी जानकारी होने से इंकार करते हुए कहा कि एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस की जांच चल रही है। इस मामले में हमें अभी कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने रोलनम्बर मांगे जाने के सवाल पर भी कुछ भी बोलने से इँकार कर दिया ।

कानन जू में भी लटका ताला..कोरोना वायरस से बचाव की पहल..डीएफओ ने बताया ...एतिहातन उठाया गया कदम

कमरे के सभी परीक्षार्थियों का मांगा रोलनम्बर

लोहण्डीगुड़ा फर्जी परीक्षा मामले में जांच चल रही है। एफआईआर के बाद केन्द्राध्यक्ष को गवाही के लिए बुलाया गया है। उस समय परीक्षा कार्यक्रम से जो भी जुड़े थे उन्हे भी गवाही के लिए नोटिस भेजा गया है। हम केवल 20 ही नहीं बल्कि कमरे में बैठे सभी परीक्षार्थियों से भी पूछताछ करेंगे। सभी का रोल नम्बर बुलाया गया है। जैसे ही रोलनम्बर मिलता है हम उस दिशा में भी जांच को ले जाएँगे।

                                   उत्तम कुमार वर्मा…थाना प्रभारी..लोहण्डीगुड़ा.जगदलपुर

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS