वक्फ कमेटी की जमीन बेचने वाले पर कार्रवाई

CIVIL LINE THANAबिलासपुर…सिविल लाईन पुलिस ने वफ्फ कमेटी की पेण्ड्री डीह बिल्हा की जमीन को फर्जी तरीके से बेचने के मामले मे दो लोगो पर 420 का मामला दर्ज किया है । मामला 2007 का है जब प्रापर्टी डीलर जवाहर सराफ और श्रीरंगा बोबडे ने वक्फ कमेटी की जमीन को फर्जी तरीके से एक व्यापारी को बेच दिया। व्यापारी की शिकायत पर सिविल लाईन थाने ने मामला दर्ज कर फरार ब्रोकर को जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है ।

             पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मध्यनगरी चौक निवासी जवाहर सराफ और श्रीरंगा बोबडे ने वक्फ कमेटी की 4 एकड़ 60 डिसिमिल जमीन को सांठ-गांठ कर विद्यानगर निवासी राम अवतार अग्रवाल को 26-2-2007 को बेची थी । जमीन बिक्री के समय जवाहर सराफ ने राम अवतार अग्रवाल से इस बात को छिपाया कि जमीन वक्फ कमेटी की है । पेण्ड्रीडीह बाईपास की जमीन के सौदे के समय राम अवतार अग्रवाल ने खसरा नम्बर 199-2, 202-2, और 206-2 की जमीन को खरीदा।

             साल 2012 में जब रामअवतार अग्रवाल ने निर्माण कार्य शुरू किया तो वक्फ कमेटी ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। जमीन के कागजात रामअवतार अग्रवाल वक्फ कमेटी के सामने रखा। इसके बाद कमेटी ने भी राजस्व में प्रकाशित भूमि 199/2 को दिखाकर बताया कि यह जमीन वक्फ की है। मामले में रामअवतार अग्रवाल ने जवाहर सराफ से बात की। तो उन्होंने बात को टालते हुए कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी थी कि यह जमीन वक्फ कमेटी की है। जवाहर सराफ ने रामअवतार से कहा कि वह वर्तमान दर के हिसाब से जमीन की पूरी राशि लौटा देगा।

                     समय बीतता गया और जवाहर सराफ ने रकम अदा नहीं किया। जिससे परेशान होकर रामअवतार अग्रवाल ने सिविल लाइन थाने में जवाहर और श्रीरंगा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले में जल्द ही कार्रवाई करने की बात कह रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.