मेरा बिलासपुर

वर्ल्ड कप ट्राफी का भव्य स्वागत..बिलासपुर से दर्जनों खिलाड़ियों ने देखा नजारा..16 राज्यों का भ्रमण कर ट्रॉफी ओडिशा रवाना

बिलासपुर—-ओडिशा में 13 जनवनरी 29 जनवरी के बीच हॉकी ‘वर्ल्ड कप’ का आयोजन राजधानी भुवनेश्वर और औद्योगिक नगरी राउरकेला में किया जाएगा। वर्ल्ड कप प्रतियोगिता में दुनिया की टीम करने पहुंचेगी। इसी क्रम में रायपुर में वर्ल्ड कप अनावरण का भव्य कार्यक्रम रायपुर में किया गया । कार्यक्रम में बिलासपुर से 54 से अधिक हाकी खिलाड़ियों ने शिरकत किया। 
               डॉ.अजय श्रीवास्तव ने बताया कि ओड़िसा में 13 जनवरी से शुरू होकर 29 जनवरी 2023 तक एफआईएच ओड़िसा मेंस वर्ल्ड कप प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता का आयोजन ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर और औद्योगिक नगरी राउरकेला स्थित मैदान में किया जाएगा।
      पुरूष हाकी वर्ल्ड कप देश के 16 राज्यों में भ्रमण कराया जा रहा है | भ्रमण कार्यक्रम के तहत हाकी वर्ल्ड कप को अंतिम पड़ाव छत्तीसगढ़ राज्य की राजधानी रायपुर में लाया गया। वर्ल्ड कप का स्वागत खिलाड़ियों समेत प्रदेश के मुख्य अतिथि मुखिया भूपेश बघेल ने किया। वर्ल्ड कप अनावरण कार्यक्रम की अध्यक्षता खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने किया। इस दौरान हॉकी विश्व कप ट्राफी को लेकर युवा खिलाड़ियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। इस दौरान बिलासपुर से 54 से अधिक खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप ट्राफी का स्वागत किया। 
     आधारशिला ग्रुप चैयरमैन शिक्षाविद् डॉ.अजय श्रीवास्तव ने बताया कि रायपुर में आयोजित वर्ल्ड कप ट्राफी वेलकम के दौरान बिलासपुर के युवा खिलाड़ियों को अनुभवी खिलाड़ियों से सम्पर्क में आने का मौका मिला। बड़े खिलाड़ियों  और विश्वस्तरीय हाकी कोच से संवाद कर युवा खिलाड़ियों ने अनुभव का फायदा भी उठाया। छत्तीसगढ़ हॉकी संघ के सचिव मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि पहली बार हॉकी वर्ल्ड कप को रायपुर लाया गया है | वर्ल्ड कप को नजदीक से देखकर युवाओं में भारी जोश है। वर्ल्ड कप का स्वागत करने  बिलासपुर से 54 खिलाडियों ने हिस्सा लिया। राययपुर में अंतिम पड़ाव और भव्य कार्यक्रम के बाद वर्ल्ड कप ट्राफी को सुरक्षित हाथों में ओड़िशा के रवाना किया गया।

मस्तूरी विकास यात्रा की तैयारियों का कलेक्टर ने लिया जायजा,पानी का रहेगा पर्याप्त इंतजाम
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS