मेरा बिलासपुर

विकलांग विमर्श पर राष्ट्रीय वेबीनार 21 जून को, देश के जाने माने विद्वान होंगे शामिल

बिलासपुर । अखिल भारतीय विकलांग चेतना परिषद एवं शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय बिलासपुर के संयुक्त तत्वावधान में 21 जून को सुबह 11 बजे से विकलांग विमर्श की प्रासंगिकता पर एक दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया है । जिसमें कार्यक्रम के मुख्य वक्ता भारतीय वन सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी दिवाकर मिश्रा होंगे ।

यह जानकारी देते हुए अखिल भारतीय विकलांग चेतना परिषद के विकलांग विमर्श के राष्ट्रीय शोध पीठ के डायरेक्टर डॉ. विनय कुमार पाठक ने बताया कि 21 जून को आयोजित राष्ट्रीय वेबीनार हेतु देश के प्रसिद्ध वक्ताओं को आमंत्रित किया गया है । इस आयोजन में बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर डॉ. चंपा सिंह, प्रताप कॉलेज अमलनेर (महाराष्ट्र )  के सेवानिवृत्त प्रोफेसर सुरेश माहेश्वरी ,अखिल भारतीय विकलांग चेतना परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री मदन मोहन अग्रवाल बिलासपुर ,राजस्थान यूनिवर्सिटी के एसोसिएट प्रोफेसर जितेंद्र सिंह ,सेंट जेवियर हाई स्कूल बिलासपुर की व्याख्याता हिंदी डॉ अनीता सिंह, प्रोफेसर श्रीमती अनीता अग्रवाल ,बी एस चावला प्रिंसिपल एवं डॉ एम एल अग्रवाल हेड ऑफ डिपार्टमेंट सिविल इंजीनियरिंग कॉलेज बिलासपुर होंगे । 

वेब सेमिनार प्रोग्राम के चेयरपर्सन विनय कुमार पाठक ने बताया कि अखिल भारतीय विकलांग चेतना परिषद द्वारा विगत कई वर्षों से निरंतर विकलांग विमर्श पर विभिन्न संगोष्ठीयों का राष्ट्रीय / अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजन किया जा चुका है।  वर्तमान समय में कोविड-19 से रोकथाम की दिशा में लॉकडाउन के चलते इस वेब सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है । जिसमें विकलांग विमर्श की प्रासंगिकता पर प्रमुख वक्ता अपना मार्गदर्शन देंगे ।  डॉ विनय कुमार पाठक ने बताया कि अखिल भारतीय विकलांग चेतना परिषद ने राष्ट्रीय स्तर पर विकलांग विमर्श के लिए शोध पीठ की स्थापना भी की है तथा निरंतर इस संगठन द्वारा इस विषय पर साहित्य का भी प्रकाशन किया जाता रहा है ।  21 जून को होने वाले इस राष्ट्रीय वेबीनार के लिए सभी को आमंत्रित किया गया है । अखिल भारतीय विकलांग चेतना परिषद के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ‘राजू’  ने भी इस कार्यक्रम से में सभी बंधुओं को शामिल होकर इसका लाभ लेने का आग्रह किया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS