विचाराधीन कैदी गया परीक्षा देने..फिर क्या हुआ..पढ़े खबर..केन्द्र प्रभारी ने कहा विज्ञान का छात्र है 302 का आरोपी

तखतपुर–( टेकचंद कारड़ा)– माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा शुरू हो चुकी है। कक्षा 12वीं के हिंदी विशिष्ट की परीक्षा में बालक हाई स्कूल परीक्षा केंद्र में एक विचारधीन कैदी भी शामिल हुआ है। विचारधीन परीक्षार्थी कैदी पर नजर रखने  पुलिस जवान पूरे तीन घंटा परीक्षा कक्ष के बाहर ड्यूटी में तैनात नजर आए।
 
                  माध्यमिक शिक्षा मण्डल की परीक्षा हायर सेकेण्डरी की हिंदी विशिष्ट विषय के साथ 2 मार्च से प्रारंभ हुई। परीक्षा में नियमित विद्यार्थीयों के साथ ही स्वाध्यायी छात्र भी परीक्षा देने पहुंचे। स्वाध्यायी छात्रों के बीच बालक उत्तर माध्यमिक शाला में एक विचारधीन कैदी भी कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा देने पहुंचा।
 
         विचाराधीन कैदी परीक्षार्थी के साथ दो पुलिस के जवान भी नजर आए। पूरे तीन घंटे तक जवानों ने कैदी पर नजर बनाकर रखा। इस दौरान परीक्षा कक्ष के परीक्षार्थी भी कैदी और पलिस की उपस्थिति को काफी असहज नजर आए।
 
             पुलिस जानकारी के अनुसार विचाराधीन कैदी पर अपने मामा की हत्या का आरोप है। परीक्षार्थी 302 के अपराध में उपजेल मुंगेली में बन्द है। विचाराधीन कैदी 12वीं में  विज्ञान संकाय का विद्यार्थी है। हिन्दी का पेपर देने सुरक्षा में लाया गया है।
 
                    माध्यमिक शाला तखतपुर के केंद्राध्यक्ष हेमलता पाण्डेय ने बताया कि 378 परीक्षार्थियों में एक परीक्षार्थी आज अनुपस्थित रहा। शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय में 369 परीक्षार्थियों में 2 परीक्षार्थी नही आए। नगर के सरस्वती शिशु मंदिर गुरुकुल में 70 से अधिक परीक्षार्थियों ने पेपर दिया। पहले दिन परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुआ।  परीक्षा का समय सुबह 9  बजे से दोपहर 12:30 बजे तक है।  परीक्षा केंद्रों में शांति व्यवस्था के लिए पुलिस गश्त लगाती रही। 
 
                    केंद्र अध्यक्ष नरेश दुबे और सहायक केंद्र अध्यक्ष जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि परीक्षा के लिए केंद्र में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था है। प्रतिदिन प्रश्नपत्र थाना से लाया जाता है। उत्तर पुस्तिका भी थाने में जमा होती है। 
 
                  दसवीं की परीक्षा– दसवीं की परीक्षा 3 मार्च को हिंदी विशिष्ट और अंग्रेजी विशिष्ट विषय से प्रारंभ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *