विज्ञान मेला में एसईसीएल ने जमाया सिक्का

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

फोटो - भोपाल स्टाल २बिलासपुर—-भोपाल में चार दिवसीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद् के विज्ञान मेला में एसईसीएल को जमकर पंसद किया जा रहा है। भारी संख्या में लोग एसईसीएल के स्टाल में पहुंचकर कोल उत्खनन मेकेनिज्म को समझने का प्रयास कर रहे हैं। सामाजिक क्षेत्र में एसईसीएल के योगदान की प्रंशसा करते नहीं थक रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           मालूम हो कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 3 से 6 मार्च के बीच विज्ञान मेला का आयोजन किया जा रहा है। लोग एसईसीएल को पसंद कर रहे हैं। स्टाल में खुली एवं भूमिगत खदान में कार्यरत कामगारों की श्रम आधारित कार्यशैली और तकनीक आधारित सरलता का सुलभ संयोग प्रदर्शित किया गया है। खुली और भूमिगत खदान में प्रयोग होने वाले उपकरणों/वाहनों का समदर्शी माडल लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

              स्टाल में कोल उत्खन के समय जरूरी सामाग्रियों को भी प्रदर्शित किया गया है। शावेल, डम्पर, कन्टिन्यूअस माईनर, ड्रिलिंग का चलित माडल दिखाया गया है । स्टाल में सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत जल और पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी कंपनी की विविध गतिविधियाॅं को रोचक तरीके से पेश किया गया है।

               स्टाल में बताया गया है कि कम्पनी सीएसआर के तहत संचालन क्षेत्र के 25 किमी के दायरे में लोगों की सुविधाओं का कितना ख्याल रखती है।  सड़क, शिक्षा, पेयजल, स्वास्थ्य समेत सामाजिक सरोकार से जुड़ी सुविधाओं  को चार्ट के जरिए प्रदर्शित किया गया है ।

Share This Article
close