विधायक अशोक साहू को राहत..एसीबी को नोटिस

high_court_visualबिलासपुर–बिलासपुर हाईकोर्ट में आज अलग-अलग महत्वपूर्ण मामलों में सुनवाई हुई। कवर्धा विधासभा सीट से कांग्रेस के पराजित कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर की चुनावी याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। याचिकाकर्ता अखबर को तगड़ा झटका लगा है।

                       पिछले दिनों हाईकोर्ट ने इस मामले में सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रखा था। मोहम्मद अकबर ने कवर्धा से भाजपा के जीते हुए विधायक अशोक साहू के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती देते हुए एक चुनावी याचिका दायर की थी।  हाईकोर्ट ने फैसला विधायक अशोक साहू के पक्ष में सुनाया है।

                        प्रदेश में आगामी 20 और 22 मई को रायपुर में होने वाले आई.पी.एल मैचोंं को चुनौती देने के मामले में आज सुनवाई के दौरान बीसीसीआई ने हाईकोर्ट से जवाब देने के लिए समय मांगा है। हाईकोर्ट ने बीसीसीआई को एक दिन का समय देते हुए मामले को कल फिर से सुनने को कहा है।

                     इसके अलावा हाईकोर्ट ने आज प्रदेश के चर्चित नान घोटाला मामले में खुद पर लगे कुछ लोगों के आरोपों को चुनौती देनेवाली याचिका पर सुनवाई की है । हाईकोर्ट ने राज्य शासन,एसीबी,ईओडब्ल्यू और 9 राइस मिलरों समेत अन्य को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *