विधायक पर करुंगा मानहानि मुकदमा– सिसोदिया

sisodiyaबिलासपुर—राजेन्द्र तिवारी आत्मदाह मामले में आज पक्षकार और अनावेदक के अधिवक्ताओं के बीच बहस हुई। पूर्व एसडीएम बिल्हा अर्जुन सिंह सिसोदिया ने मामले में निर्णय आने के बाद बिल्हा विधायक और अन्य के खिलाफ मानहानि का केस करने का एलान किया है।

                   बिल्हा  एसडीएम कोर्ट परिसर में बिल्हा के युवा कांग्रेस नेता राजेन्द्र तिवारी ने आत्मदाह कर ली थी। जांच अधिकारी एडीएम जेपी मौर्य के कोर्ट में आज दोनों पक्षों पक्षकार और अनावेदक अधिवक्ताओं के साथ कोर्ट पहुंचे। सुनवाई के दौरान पक्षकार के अधिवक्ता ने पूर्व एसडीएम से सवाल जवाब किया। बहस के दौरान दोनों पक्ष के अधिवक्ताओं के बीच जमकर बहस हुई।

                       बहस के दौरान पूर्व एसडीएम के अधिवक्ता ने बताया कि  अर्जुन सिंह सिसोदिया को षड़यंत्र पूर्वक फंसाया जा रहा है। इसमें एसडीएम का कोई लेना-देना नही है। सुनवाई के दौरान एसडीएम ने कहा कि मामले का निर्णय हो जाने के बाद बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक और अन्य के खिलाफ मानहानि का केस दायर करेगे।

                           राजेन्द्र तिवारी आत्मदाह प्रकरण की सुनवाई अब 17 फरवरी को होगी। सुनवाई में बिल्हा के एसडीएम कोर्ट के तहसीलदार भी मौजूद रहेंगे। एडीएम कोर्ट में सुनवाई के बाद दोनों पक्ष उच्च न्यायालय गए। सिसोदिया ने बताया कि कोर्ट में उनके खिलाफ कुछ ज्यादा ही सख्ती की जा रही है।

              कोर्ट में सवाल के बाद एसडीएम ने दस्तावेज फाड़े जाने के संबंध में बताया कि उन्होंने किसी प्रकार दस्तावेज नहीं फड़ा है। यह बेबुनियाद आरोप है। उन्होने बताया कि नोटशीट पर मृतक के दस्तखत कब होने की जानकारी पर भी अनभिज्ञता जताते हुए मृतक पर दर्ज धारा में जेल भेजने का प्रावधान होने की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *