विश्व कैंसर दिवसः डॉ.सजल ने कहा.. रोग से ज्यादा भय से मौत..अपोलो में विश्वस्तरीय व्यवस्था..कम खर्च में ठीक होता है मरीज

बिलासपुर—– विश्व कैंसर दिवस पर  अपोलो हॉस्पिटल की तरफ से जन जागरूकता रैली निकाली गयी। रैली का शुभारम्भ अपोलो सीईओ सजल सेन और कैंसर विभाग के वरिष्ठ चिकित्सकों ने रंग विरंगे गुब्बारा छोड़कर किया।
 
                                रैली को अपोलो के सीईओ डॉ.सजल सेन ने संबोधित किया। उन्होंने बताया कि कैंसर के प्रति लोगों का भय और भ्रम बहुत अधिक है। लोग मर्ज की जांच करवाने से घबराते हैं। कैंसर के प्रारंभिक लक्षणों का जिक्र करते हुए डॉ.सजल सेन ने बताया कि यदि समय रहते जांच जॉच हो जाता है तो कैंसर रोग लाइलाज नहीं रह जाता है।
 
        सीईओ डॉ.सजल सेन अपोलो हॉस्पिटल बिलासपुर का लोगों को कैंसर के प्रति जागरूक करने के प्रयास की जमकर तारीफ की। साथ ही ऐसे कार्यक्रमों की निरंतरता को बनाए रखने की बात कही।सजल सेन जोर देते हुए कहा कि कैंसर के रोगी को रोग से कही अधिक उसका भय जानलेवा होता है। कैंसर के बारे में फैली भ्रांतियॉ को मिटाना बहुत जरूरी है। बीमारी का सामना करने के लिए इलाज के साथ रोगी में दृढ़इच्छा शक्ति का होना बहुत जरूरी है। आवश्यकता इस बात की है कि जनसामान्य में कैन्सर रोग को लेकर जागरूकता फैलाने की जरूरत है।
 
                            जागरूकता रैली अपोलो सिटी सेंटर से शुरू होकर अग्रसेन चौक, राजीव प्लाजा चौक होते हुये वापस अपोलो सिटी सेंटर में समाप्त हुअी। रैली में कैंसर जागरूकता से संबंधित नारों के साथ साथ विभिन्न पोस्टरों के माध्यम से जन समूह को जागरूक किया गया। 
 
                 डॉ अमित वर्मा , वरिष्ठ सलाहकार कैंसर सर्जरी नें कहा कि छत्तीसगढ़ में मुख कैंसर की मुख्य वजह तम्बाखु चबाना है। कैंसर का ईलाज महंगा नही है बशर्ते समय पर इसकी जॉच करा ली जाए।  डॉ प्रियंका सिंह, सलाहकार रेडियशन ऑन्कोलॉजी ने कहा कि सही समय पर जॉच और  समुचित उपचार से कैंसर को ठीक किया जा सकता है।  डॉ  परिडा वरिष्ठ सलाहकार मेडिकल ऑन्कोलॉजी, नें कैंसर के लक्षण, कारण और  व बचाव की जानकारी दी।
 
                                        सीईओ डॉ सजल सेन नें अपोलो कैसर हॉस्पिटल बिलासपुर में उपलब्ध  कैसर रोग उपचार की अत्याधुनिक तकनीक युक्त उपकरणों के बारे में बताया। उन्होने बताया कि अनुभवी चिकित्सकों के मार्गदर्शन में अपोलो में कैन्सर का इलाज किया जाता हा। उन्होंने बताया कि महानगरों में कैंसर के ईलाज की जो सुविधायें उपलब्ध हैं वह सारी सुविधाए बिलासपुर अपोलो अस्पताल में भी है।यहां देश और दुनिया के अनुभवी चिकित्सकों की देखरेख में ईलाज किया जाता है।
 
         जागरूकता रैली में सामाजिक संस्था जज्बा, इंडियन डाईटेटिक्स एसोशियेशन कॉलेज ऑफ नर्सिंग अपोलो हॉस्पिटल बिलासपुर, अपालो सिटी सेंटर ,नर्सिंग विभाग,बिजनेस डेवलपमेंट विभाग, ऑपरशन्स विभाग, ईंजीनियरिंग और मेंटेंनेंस विभाग के कर्मचारियों समेत वरिष्ठ  चिकित्सक उत्साह के साथ शिरकत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *