व्यवसायियों ने किया एक्साइज ड्यटी का विरोध

BHASKAR MISHRA

IMG_20160309_123719बिलासपुर— बिलासपुर सराफा व्यवसायियों ने आज कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर एक्साइज ड्यूटी का विरोध किया है। व्यवसायियों ने बताया कि एक प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी बढ़ने से उन्हें भारी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। काम काज में परेशानियां आएंगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लिखित जानकारी देकर कलेक्टर प्रतिनिधि से सराफा व्यवसाय़ियों ने बताया कि एक प्रतिशत एक्साईज ड्यूटी बढ़ाने से बेहतर है कि वेट टैक्स बढ़ा दिया जाए। वर्तमान में सोने पर पांच प्रतिशत वेट टैक्स लगता है। यदि दो प्रतिशत बढ़ा भी दिया जाता है तो हमें एतराज नहीं है। लेकिन एक प्रतिशत की एक्साइज ड्यूटी किसी भी सूरत में मंजूर नहीं है।

सराफा व्यवसायी के सचिव ने बताया कि इससे ना सिर्फ उनका कामकाज प्रभावित होगा बल्कि आमलोगों की परेशानी भी बढ़गी। यदि हमारी बातों को अनसुना किया जाता है तो हम उग्र आंदोलन भी करने से पीछे नहीं हटेंगे। सऱाफा व्यवसायियों के अनुसार एक्साइज ड्यूटी से लिखा पढ़ी और तमाम पेचीदिगियां बढ़ जाएंगी। कामकाज प्रभावित होगा। कारीगरों को भारी नुकसान इससे होना तय है।

कलेक्टर कार्यालय पहुंचने से पूर्व जिला सराफा व्यवसायियों ने शहर के मुख्य मार्गों से रैली निकालकर प्रदर्शन किया। कलेक्टर को केन्द्रीय वित्त मंत्री के नाम पत्र सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उनका आंदोलन अनिश्चितकालीन है और जबतक मांग पूरी नहीं होती आंदोलन का रास्ता नहीं छोड़ने वाले हैं। जरूरत पड़ी तो उग्र प्रदर्शन भी करेंगे।

 

close