व्हाट्सएप:लौट आया पुराना टेक्स्ट फीचर

Shri Mi
2 Min Read

whatsappनईदिल्ली।वॉट्सऐप ने जब फोटोज़ और वीडियोज़ बतौर स्टेटस मेसेज लगाने वाला फीचर पेश किया तब ही पुराने टेक्स्ट मेसेज फीचर का अंत कर दिया था। इस फीचर को खत्म करने को लेकर वॉट्सऐप को आलोचना का सामना करना पड़ा।इसके बाद वॉट्सऐप ने अब इस फीचर को वापस लोगों को मुहैया करवा दिया है। पिछले ही हफ्ते इस बाबत कंपनी ने कहा था कि वह यह फीचर फिर से लोगों को देने जा रही है।इसके हफ्ते भर के बाद ही लोगों को फिर से टेक्स्ट मेसेज सेट करने का ऑप्शन दे दिया गया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

             अभी यह विकल्प केवल एंड्रॉयड के लिए लागू किया गया है. कहा जा रहा है कि वॉट्सऐप द्वारा आईफोन (iphone) के लिए यह अपडेट जल्द ही लागू कर दिया जाएगा।

               सबसे पहले आपको गूगल प्ले से अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा।अब जहां राइट साइड में सबसे ऊपर तीन डॉट दिखते हैं, उन्हें क्लिक करें. यानी जहां से आप सेटिंग्स चेंज करते हैं वहां जाएं. इसके बाद जिस स्थान पर फोटो और नाम आता है, उसे क्लिक करें।

                बस अपनी तस्वीर के नीचे आपके नाम का विक्लप और उसके नीचे जाने पर अबाउट एंड फोन नंबर का विकल्प दिखने लगेगा।यहां आप अपना स्टेटस मेसेज लिख सकते हैं। चाहे तो इसे ‘Available’, ‘Busy’, ‘At school’ लिख लें या फिर खुद ही कुछ लिख डालें, जैसा कि पहले लिखे जाने का ऑप्शन था।वॉट्सऐप के टेक्स्ट फीचर की खास बात यह है कि यह 24 घंटे में गायब नहीं होगा और तब तक बना रहेगा जब तक कि आप इसे बदलते नहीं है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close