शराब ठेकेदार पंडो की आईजी से शिकायत

IMG-20170120-WA0002बिलासपुर—यूपी ग्रुप शराब  ठेकेदार के खिलाफ आज जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेताओं ने आईजी मिलकर शिकायत की है। बिल्हा विधायक ने आईजी से बताया कि यूपी ग्रुप के ठेकेदारो ने आम इंसान का जीना हराम कर दिया है। ठेकेदार के पंडे झूठे आरोप लगाकर ग्रामीणों को सलाखों की पीछे भेज रहे हैं। शिकायत करने पर पुलिस केवल पंडो की बात मानती है। ठेकेदार के इशारे पर बिना किसी जांच के किसी को भी जेल भेज दिया जाता है।

                      बिल्हा विधायक सियाराम समेत जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेताओं ने आज आईजी विवेकानंद सिन्हा से मुलाकात कर यूपीग्रुप के पंडों की शिकायत की है। जनता कांग्रेस नेताओं ने बताया कि यूपी ग्रुप के पंडे हरी सिंह, मदन सिंह रूद्र प्रताप सिंह अरविंद यादव और उनके साथियों ने ग्राम कडार निवासी विनोद साहू पिता स्व बंशीलाल साहू को घर से बुलाकर अपने कार्यालय में बेरहमी से पीटा। मारपीट के बाद पंडों ने विनोद साहू के जेब मे रखे आठ सौ रूपये को भी लूट लिया।

                   जोगी समर्थक नेताओं ने बताया कि ठेकेदार के पंडो ने विनोद साहू के थैले मे दो पेटी शराब रखने के बाद पुलिस को पकड़वा दिया। ठेकेदारों ने तारबाहर पुलिस को बताया कि विनोद साहू शराब का अवैध कारोबार करता है। पंडों की शिकायत पर तारबाहर पुलिस ने विनोद के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया।

                       तारबहार पुलिस ने फर्जी मेडिकल बनाकर वििनोद को न्यायालय में पेश कर दिया। पीडित लडके ने न्यायालय में सुनवाई के दौरान जज के सामने कपडा उतार कर बताया कि उसके साथ पुलिस और पंड़ों ने मारपीट की है। बात नहीं मानने पर पंडो ने पुलिस से सांठगांठ कर फंसाया है। इतना ही नहीं पंडों ने उसके रूपए भी लूट लिये।

                 शरीर पर चोट के निशान देखने के बाद न्यायालय ने विनोद का फिर से मुलायजा के साथ इलाज करने का आदेश दिया। बिल्हा विधायक और संभागीय प्रवक्ता मणिशंकर ने आईजी से शराब ठेकेदार के दोषी पंडों के खिलाफ उचित कार्यवाही के साथ गिरफ्तारी की मांग की है।  पत्रकारों को जोगी कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि यदि कार्रवाई नहीं होती है तो वे लोग उग्र आंदोलन के लिए तैयार हैं।

                  आईजी से मुलाकात के दौरान बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक,जनता कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता मनीशंकर पान्डेय, समीर अहमद बबला आशुतोष पान्डेय, लक्ष्मी दीवान, गोलू कौशिक, बन्टी खान, चन्द्र शेखर शर्मा, शिकायत कर्ता दुबे,समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *