शर्तों के साथ मिलेगा मछुआरों को तालाब

town hall 1बिलासपुर—नगर पालिक निगम मेयर इन कौंसिल की बैठक किशोर राय के अध्यक्षता में निगम के विकास भवन स्थित दृष्टि सभा कक्ष में हुई।  कौंसिल में नगर विकास और जनहित के विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की गयी। बैठक के दौरान निगम सीमांतर्गत तालाबों में मछुवारा समितियों को निगम शर्तो के तहत तालाब आबंटन करने का निर्णय लिया गया है।

                               नगर निगम बिलासपुर में पूर्ववर्ती राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को संविलियन करने अधिनियम के तहत् 4 पदों पर रखे जाने का निर्णय लिया गया है। वार्ड 1 से 66 में निवास करने वाले नागरिकों को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन आवेदनों पर भी विचार किया गया। कौंसिल ने सभी आवेदनों को सर्वसम्मति से पास कर दिया।

                      बैठक के दौरान स्मार्ट सिटी बिलासपुर को प्रजेन्टेंशन प्रोजेक्टर के माध्यम से कौंशिल के सामने पेश किया गया। प्रस्ताव को कौंसिल ने सामान्य सभा में पेश करने को  कहा है।

                  कौंसिल ने नगर निगम से संचालित शालाओं को शासन के निर्देशानुसार भौतिक अभिलेखीय परिसंपत्तियों को स्कूल शिक्षा विभाग को हस्तांतरण किये जाने पर मुहर लगाई है। बैठक में शहर के सड़क किनारे बेतरतीब भवन सामाग्रियों को रखने वालों के खिलाफ कार्यवाही का निर्णय लिया गया है।

                         बैठक में उद्यान के रख-रखाव को प्राथमिकता के आधार पर लिया गया। महापौर ने अभियंता सुब्रतकर को फटकार लगाते हुए व्यवस्था को  सुधारने का निर्देश दिया।

                            बैठक में निगम अध्यक्ष अशोक विधानी, निगम आयुक्त सौमिल रंजन चैबे, मेयर इन काउंसिल के सदस्य उदय मजूमदार, व्ही. रामाराव, उमेश चन्द्र कुमार, रमेश जायसवाल, राजकुमार पमनानी, बंशी साहू, श्याम साहू, प्रकाश यादव, उषा मिश्रा, ममता विजय ताम्रकार, मधुबाला टंडन, अंजनी कश्यप, रजनी सोनी समेत निगम अधिकारी और कर्मचारी  उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *