शशि थरूर के बाद दिग्विजय सिंह का BJP पर हमला,बोले-पाकिस्तान की तरह धार्मिक उग्रवाद को बढ़ावा दे रही है सरकार

भोपाल।कांग्रेस नेता शशि थरूर के ‘हिंदू पाकिस्तान’ वाले बयान पर अभी विवाद थमा भी नहीं था कि पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मौजूदा केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।दिग्विजय सिंह ने मौजूदा सरकार की पाकिस्तान से तुलना करते हुए कहा कि भारत सरकार के द्वारा धार्मिक चरमपंथ को बढ़ावा मिल रहा है जो कि एक खतरनाक ट्रेंड है।दिग्विजय ने कहा, ‘उग्रवाद से आतंकवाद पनपता है। पाकिस्तान में जिया-उल-हक के द्वारा धार्मिक उग्रवाद को बढ़ाया गया जिसके पास वहां आतंकवाद फैला। भारत सरकार के द्वारा भी धार्मिक उग्रवाद यानी तथाकथित हिंदुत्व को बढ़ावा दिया जा रहा है, यह उसी तरह का खतरनाक ट्रेंड है।’

कांग्रेस नेता का भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर यह हमला शशि थरूर के बयान के बाद आया है जब वे चौतरफा आलोचनाओं से घिरे हैं और कांग्रेस पार्टी ने भी थरूर के बयान से किनारा कर लिया है।केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर 2019 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दोबारा जीतकर आती है तो यह देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा।

उन्होंने कहा था कि दोबारा बीजेपी के जीतने के बाद उनके पास भारत के संविधान की धज्जियां उड़ाने के लिए सब कुछ होगा और वे एक नया संविधान लिखेंगे।शशि थरूर ने कहा था, ‘वो नया संविधान हिंदू राष्ट्र के संजोए गए सिद्धांतों पर होगा जो अल्पसंख्यकों के लिए समानता को मिटा देगा। जिससे हिंदू पाकिस्तान की स्थापना हो जाएगी।’इस बयान पर आलोचनाओं के बावजूद शशि थरूर अपने बयान पर कायम हैं। हालांकि बीजेपी थरूर के इस बयान पर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी से माफी की मांग कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *