शांतिपूर्ण माहौल में कोयला गृहनिर्माण का चुनाव

IMG_20151216_150950बिलासपुर—शांतिपूर्ण वातावरण में कोयला गृहनिर्माण सहकारी समिति लगरा का चुनाव सम्पन्न हुआ। नामांकन वापसी के बाद कुल 6 अनारक्षित सदस्यों का चुनाव होना था। जबकि दो अनारक्षित महिला सदस्यों को निर्विरोध चुनाव हुआ है। पदाधिकारियों का चुनाव अब 21 दिसम्बर को होगा।

                       कोयला गृहनिर्माण सहकारी समिति लगरा चुनाव शांति के साथ 16 दिसम्बर को सम्पन्न हुआ। कुल 6 सदस्यों के लिए मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव अधिकारी मुकेश अग्रवाल ने बताया कि समिति में सदस्यों की कुल संख्या 11 है। 19 लोगों ने नामांकन दाखिल किया था। तीन लोगों का नामांकन त्रुटियों के कारण निरस्त हो गया। समिति में 8 अनारक्षित सदस्यों के लिए चुनाव होना था। जिसमें दो महिलाओं को निर्विरोध जीत हासिल हुई है। अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए कुल एक-एक पद के लिए भी चुनाव होना था। लेकिन किसी का भी नामांकन नहीं आया। इसलिए दोनों सदस्यों का चुनाव नहीं कराया गया । अल्प पिछड़ा वर्ग से मात्र एक नामांकन दाखिल हुआ। नामांकन सही पाये जाने और किसी अन्य उम्मीदवार के नहीं होने के चलते  रामनारायण श्रीवास को निर्विरोध सदस्य चुना गया है।

                 चुनाव अधिकारी अग्रवाल ने बताया कि 16 दिसम्बर को समय पर शांति के साथ आमसभा और चुनाव कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। 6 अनारक्षित सदस्यों के लिए वोटिंग हुई। अकबर खान,डी.सी मिलन,ए.पी सिंह,ओ.पी.नवरंग डॉ.एस.पी.चौधरी और प्रभाष कुमार सिंह को मतगणना के बाद विजयी घोषित किया गया है। जबकि अनारक्षित महिला सदस्य संगीता और वहीदा मुस्ताक को निर्विरोध जीत हासिल हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *